videoः आदिवासी समाज ने दिखाई ताकत.. धूम धड़ाम से निकली रैली..आंदोलन का एलान

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— सर्व आदिवासी समाज ने विश्व आदिवासी दिवस को धूम धड़ाका से मनाया। सैकड़ों की संख्या में आदिवासी समाज के लोग पैदल, मोटरसायकल के अलावा बड़ी गाड़ियों के साथ आदिवासी नेता बिरसा मुण्डा, गुण्डाधुर की जयघोष के साथ रैली निकालकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। आदिवासी नेताओं ने कलेक्टर के नाम मांग पत्र दिया। 30 अगस्त तक मांग पूरी होने पर उग्र आंदोलन का एलान भी किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       विश्व आदिवासी दिवस पर सर्वआदिवासी समाज के नेताओं ने बड़ी संख्या मे रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया। इस दौरान आदिवासी नेताओं ने प्रदेश में मुख्यमंत्री की मांग को दुहराया। आदिवासी नेता रमेश चन्द्र श्याम ने कहा कि आदिवासियों के साथ अन्याय रूकने का नाम ले रहा है। इस दौारन उन्होने प्रमोशन में आरक्षण, आदिवासियों की जमीन को छलप्रपंच से कब्जाने का आरोप लगाया। श्याम ने बताया कि आदिवासी बहु बेटियों के साथ शादी कर लोग आदिवासियों के अधिकार को छीन रहे हैं।

                आदिवासी कर्मचारी नेता आरसी ध्रुव ने बताया कि हम ताकत दिखाने नहीं आए हैं। आज विश्व आदिवासी दिवस है। प्रदेश देश और दुनिया के सभी आदिवासी विश्व आदिवासी दिवस को धूम धाम से मना रहे हैंं। बिलासपुर में भी लोगों ने विश्वआदिवासी पर्व को धूम धाम से मनाया। मीडिया साथियों से निवेदन है कि आदिवासी समाज की संवैधानिक मांगों को शासन प्रशासन के सामने रखें। 

                     बहरहाल देश दुनिया के साथ बिलासपुर में भी विश्व आदिवासी दिवस धूम धाम से मनाया गया। इस दौरान आदिवासी समाज ने ना ना कहते हुए उत्साह के साथ अपना शक्ति प्रदर्शन किया। एलान किया कि अब आदिवासी समाज के लोग किसी के झांसे में नहीं आने वाले हैं। यदि उनकी मांग को गंभीरता से नहीं लिया तो 30 अगस्त को नाकेबन्दी कर सरकार को झुकने के लिए मजबूर करेंगे। बिलासपुर से सीजी वाल की रिपोर्ट

 

close