आदिवासी समाज ने दिया अल्टीमेटम….कहा…पहले प्रतिमा तोडी गयी…फिर चेक बाउंस हुआ…अब आंदोलन की तैयारी

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर पचपेढ़ी थाना क्षेत्र के चिल्हाटी वासी आदिवासी समाज ने कैप्सूल गाड़ी संचालक और मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। आदिवासी समाज के लोगों ने बताया कि अमितेष सन्नाड ने पहले तो हमारी आस्था को चोट पहुंचाया। इसके बाद उसने भोले भाले आदिवासी समाज के साथ गंदा मजाक किया है। मामले में अमितेष सन्नाड़ के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

पचपेढ़ी थाना क्षेत्र स्थित चिल्हाटी गांव के आदिवासी समाज ने कैप्सूल गाड़ी संचालक और मैनेजर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किए जाने की मांग की है। आदिवासी समाज के लोगों ने बताया कि चिल्हाटी में प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद वीर नारायण सिंह की प्रतिमा को तात्कालीन सरकार ने स्थानीय बस स्टैण्ड चौक में की है।

21 मई 2019 की रात्रि एक भारी भरकम कैप्सूल क्रमांक सीजी 10 एएम 6260 की टक्कर से प्रतिमा चूर चूर हो गयी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि प्रतिमा बुनियाद के साथ उखड़ गयी। जिसके बाद आदिवासी समाज ने उग्र प्रदर्शन किया। मामले की जानकारी मिलते ही कैप्सूल संचालक ने आदिवासी समाज के सामने होकर माफी मांगा। साथ ही नई प्रतिमा स्थापित करने दो लाख का चेक दिया। एचडीएफसी का चेक का क्रमांक 000600 है।

शिकायत कर्ताओं ने बताया कि प्रतिमा निर्माण कार्य शुरू करने से पहले चेक 23 मई 2019 को बैंक लेकर गए। लेकिन चेक लगाते ही बाउंस हो गया। चैक बाउंस होने की खबर लगते ही आदिवासी समाज में आक्रोश फैल गया। जिसके कारण समाज के लोगों ने एकजुूट होकर अमितष सन्नाड के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए प्रतिमा स्थापित किए जाने को लेकर प्रदर्शन किया। बाद में मामले को लेकर शासन की तरफ से आश्वासन भी दिया गया। लेकिन आज तक आश्वासन को अमली जामा नहीं पहनाया गया।

जिला प्रशासन को अपनी लिखित शिकायत में आदिवासी सामाज के लोगों ने बताया कि यदि एक सप्ताह के अन्दर अमितेष सन्नाड के खिलाफ कार्रवाई और प्रतिमा निर्माण का फैसला नहीं लिया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। आंदोलन के लिए सीधे तौर पर शासन प्रशासन जिम्मेदार होगा।

close