आनलाइन ठगों ने आरक्षक को लूटा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

CHAKARBHATAबिलासपुर—सकरी बटालिन का प्रधान आरक्षक आनलाइन ठगी का शिकार हो गया है। अनजान नम्बर से फोन आया और प्रधान आरक्षक ने एटीएम कार्ड रीनिवल करने के लिए कार्ड नम्बर के साथ कालर को गोपनीय नम्बर भी दे दिया। कालर ने प्रधान आरक्षक को झांसा देते हुए आन लाइन 70 हजार रूपए पार कर दिया। पीड़ित आरक्षक ने मामले की शिकायत सकरी चौकी में की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                जानकारी के अनुसार सकरी बटालिन में तैनात दिलीप कुर्रे पिता संताराम कुर्रे को 08877491540 से फोन आया। कालर ने दिलीप को एटीएम कार्ड रीनिवल करने का झांसा देकर 15 डीजिट का नम्बर और चार अंक गोपनीय नम्बर हासिल कर सत्तर हजार का चूना लगा दिया। शिकायत को आधार मानते हुए पुलिस ने बताया कि फोन से किसी आशिष शर्मा का फोन आया था। आशीष ने दिलीप कुर्रे से बताया कि उसका एटीएम अकांउट ब्लाक होने वाला है। कार्ड का जल्द से रीनिवल करव रिनिवल करवाएं। दिलीप ने रीनिवल के फेर में आकर आशीष शर्मा को पन्द्रह डीजिट का कार्ड नम्बर के अलावा चार डिजिट गोपीनीय अँक भी बता दिया।

                      दिलीप कुर्रे ने पुलिस को बताया कि उसके मोबाइल पर लगातार मैसेज आ रहा है कि उसने अकाउंट से पांच पांच हजार रूपए निकाला है। दिलीप ने बताया कि 19 बार मोबाइल पर मैसेज आया है कि उसने अकाउंट से 70 हजार का लेन-देन किया है। अकाउंंट नील होने के बाद अज्ञात कालर आशीष शर्मा ने फोन काट दिया है।

                   दिलीप ने पुलिस को बताया कि जब उसे ठगी होने का पता चला तो शिकायत करने सकरी चौकी पहुचा है। पुलिस ने दिलीप कुर्रे की शिकायत को दर्ज कर लिया है। सकरी चौकी प्रभारी शीतला प्रसाद त्रिपाठी ने बताया कि मामले को साईबर सेल के हवाले कर दिया गया है।

                          दिलीप के अनुसार ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक में उसका और पत्नी का संयुक्त उकाउंट है। जिसमें वह ठगी का शिकार हुआ है।

close