..आप नेता जसबीर की धमकी…आप नेताओं की हो निःशर्त रिहाई..अन्यथा कार्यकर्ता जेल भरो आंदोलन को तैयार

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर—बिल्हा विधानसभा आम आदमी पार्टी प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंग ने राजपाल महोदय के नाम, बिल्हा अनुविभागीय अधिकारी को पत्र दिया है। आम आदमी पार्टी नेता ने सेन्ट्रल जेल में बंद 14 आप प्रमुख नेताओं को नि:शर्त और तुरंत रिहा करने की मांग की है। जसबीर सिंह ने प्रशासन को ग्राम कड़ार, पौंसरी और गोढ़ी के ग्रामीणों को आवास, पेंशन, राशनकार्ड और निराश्रित पेंशन की समस्या से भी अवगत कराया है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                                   मालूम हो कि आम आदमी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष और उम्मीदवार डॉ संकेत ठाकुर, उत्तम जायसवाल, अनिल बघेल, दुर्गा झा, मुन्ना बिसेन, डागेश्वर भारती, योगेंद्र सेन समेत 14 पदाधिकारियों को रायपुर सेन्ट्रल जेल में बंद कर दिया गया हैं। सभी नेता एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दिल्ली में चल रही अधिकारियों की अनौपचारिक हड़ताल के मुद्दे पर हस्तक्षेप करने को लेकर ज्ञापन देने गए थे l लेकिन पुलिस ने सभी उम्मीदवारों और पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर 14 जून को धारा 151 लगाकर रायपुर सेन्ट्रल जेल भेज दिया । पार्टी पदाधिकारियों ने जब जमानत याचिका लगाने गए तो मालूम हुआ कि 15 जून को पुलिस ने 5 अन्य गैर-जमानती धाराएं लगायी गयी हैं। जबकि सभी धाराएँ अपराधियों पर लागू होती हैं।

                        जानकारी मिलने की बाद प्रदेश संयोजक डॉक्टर संकेत ठाकुर समेत आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने जेल में ही आमरण अनशन शुरू कर दिया है। आमरण अनशन में दो महिला कार्यकर्ता भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि दो नेताओं की स्थिति काफी गंभीर है। गिरफ्तार नेताओं को किसी भी पदाधिकारी कार्यकर्ता अथवा उनके परिवारजनों से मिलने नहीं दिया जा रहा है l

                     जसबीर के अनुसार पिछले 5 दिनों से रायपुर स्थित सेंट्रल जेल में बंद आम आदमी पार्टी के 14 पदाधिकारियों नेताओं और कार्यकर्ताओं को जेल से निशर्त: रिहा करने छत्तीसगढ़ के पूरे 90 विधानसभा के विधानसभा प्रत्याशियों ने एसडीएम के नाम ज्ञापन सौंपा है। इसी कड़ी में बिल्हा विधानसभा के विधानसभा में पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने एसडीएम बिल्हा को ज्ञापन सौंपा है।

              जसबीर ने बताया कि यदि आम आदमी पार्टी प्रदेश संयोजक डॉ संकेत ठाकुर समेत पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की रिहाई नि:शर्त नहीं होती है तो छत्तीसगढ़ के सभी 90 विधानसभाओं में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता प्रदेश स्तरीय जेल भरो आंदोलन के लिए मजबूर होंगे।

                    एसडीएम बिल्हा को लिखित मांग पत्र देते समय जसबीर सिंह समेत रवि यादव, सूरज अनंत, प्रहलाद जायसवाल, खगेश केंवट, पीलाराम कश्यप, संतोष वर्मा, मिट्ठूलाल सूर्यवंशी, शिवकुमार दुबे, गुहाराम सूर्यवंशी, सरजू राम साहू, लक्ष्मण वर्मा, जीराखन साहू, केजूराम वर्मा, गणेशराम, समारू साहू, बिसाहू साहू, संतराम रजक, मानकुंवर सूर्यवंशी, शुकवारा बाई, पार्वती साहू, श्री केंवट, जयकुमारी, ममता, कुन्ती, बिसाहीन केवट, रैमत, संतोषी वर्मा, दुकलहिन केवट, सुरजा बाई, द्रोपती, विश्राम, त्रिवेणी यादव, सूरज वर्मा, संतोष केवट, विजय कौशिक, राकेश वर्मा, सुरेश, शेखर, तिहारू, चंद्रप्रकाश कौशिक आदि के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

close