आप नेता जसबीर ने कहा…मजबूर होकर ग्रामीण पी रहे लालपानी…विकास यात्रा के नाम हो रहा करोड़ों का खर्च..

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर– बिल्हा विधानसभा आम आदमी पार्टी विधानसभा प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंग ने जनता के साथ सीधा संवाद किया। सीधी बात अभियान के तहत सरदार जसबीर सिंह ने ग्राम सांवा, बिदबिदा, हथकेरा और दरुवनकापा का दौरा भी किया। किसान गरीब युवा और महिलाओं से बातचीत के दौरान शिकायतों और समस्याओं को गौर से सुना।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   आम आदमी पार्टी बिल्हा विधानसभा प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंह ने किसान जनता और युवाओं के साथ ग्रामीण महिलाओं से जीवंत संवाद किया। दरुवनकापा के लोगों ने बताया कि लाल पानी की समस्या है। गांव से बिजली और बिजली कर्मचारी नाराज हैं। बिजली एक बार जाती है तो फिर कई दिनों तक लौट कर नहीं आती। शिकायत के बाद बिजली विभाग से केवल आश्वासन मिलता है। जब मन करता है बिजली बनाने आ जाते हैं। अन्यथा अावेदन,निवेदन और प्रतिवेदन का दौर दिनों दिन तक चलता है।

       ग्रामीणों ने बताया कि प्राथमिक शाला में हैण्डपम्प से लाल पानी निकलता है। कई बार जिला और स्थानीय प्रशासन से गुहार लगाया गया। लेकिन कोई असर नहीं हुआ। मजबूरी में पूरे गांव को लाल पानी पीना पड़ रहा है। जनपद पथरिया के अधिकारी हमेशा की तरह आवेदन तो लेते हैं। लेकिन समाधान नहीं करते हैं।

                सरदार जसबीर सिंह को हथकेरा के ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में पानी की विकराल समस्या है। पीन के लिए पानी दूर से लाना होता है। महिलाएं काम -धाम छोड़कर 3-4 घंटों तक पानी के लिए लाईन में खड़ी रहती हैं।

              जसबीर ने कहा सरकार न तो किसी के साथ है। और ना ही कहीं विकास ही है। विकास यात्रा के नाम केवल गाल बजाया जा रहा है। सरकार जनता को मूलभूत सुविधाएं देने में नाकामयाब हुई है। लोग पानी के एक एक बूंद के लिए तरस रहे हैं। स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर जनता को ठगा जा रहा है। आप नेता के अनुसार अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्या सुनने से इंकार कर दिया है। ग्रामीणों को समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर न्याय के लिए अब कहां जाएं।

           आप के सीधे संवाद कार्यक्रम के दौरान जसबीर सिंह के साथ रवि यादव, सूरज अनंत, खगेश केंवट, सुरेश कौशिक, शेखर कौशिक, विजय, तिहारू, चंद्र प्रकाश, राकेश वर्मा, सोनू राजपूत (सांवा), रंजीत बरगाह, भूपेंद्र बरगाह (बिद्बिदा), पुरुषोत्तम सिंग, गोपाल साहू (हथकेरा), मधुसूदन मनहर (दरूवनकापा) समेत कई लोग शामिल थे।

close