आबकारी विभाग का छापा…लहान और अवैध शराब बरामद

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG_20160527_164421बिलासपुर– जिला आबकारी विभाग ने दो अलग अलग स्थानों पर छापामार कार्रवाई करते हुए 47 लीटर से अधिक अवैध शराब बरामद किया है। संभागीय उडनदस्ता की टीम ने पांच सौ किलों से अधिक महुआ लहान भी जब्त किया है। टीम ने मामले में मोपका और पिरैया से आठ लोगों को हिरासत में लिया है। सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             आबकारी विभाग की संभागीय उड़नदस्ता की टीम ने मोपका और पिरैया गांव में छापामार कार्रवाई करते हुए अवैध शराब बनाने और बिक्री के आरोप में आठ लोगों को हिरासत में लिया है। अलग अलग कार्रवाई में टीम को सैंतालिस लीटर शराब और पांच सौ किलो से अधिक महुआ लहान जब्त करने में सफलता मिली है। आबकारी निरीक्षक सीपी सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर कलेक्टर ने मोपका और पिरैया में छापा मारने का आदेश दिया था

                 छापामार कार्रवाई के दौरान ग्राम मोपका से टीम को रवि कुमार के ठिकाने से 6 लीटर और राकेश कुमार के पास से करीब आठ लीटर अवैध शराब मिली है। मोपका में ही प्रभा बाई के पास से 180 किलो लहान बरामद किया गया है। शत्रुहन और कोमल वर्मा के पास से दो-दो लीटर अवैध शराब मिले हैं।

                                  आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार टीम ने मोपका में ही छापामार कार्रवाई करते हुए कमलेश वर्मा के ठिकाने से 200 किलो लहान और 13 लीटर शराब बरामद किया है। पिरैया गांव में अजय जोगी के पास से दस लीटर शराब जब्त किया गया है।

               आबकारी निरीक्षक ने बताया कि रविकुमार,राकेश प्रसाद,प्रभा बाई,कमलेश वर्मा,गणेश वर्मा और अजय जोगी को आबकारी एक्ट के तहत जेल भेज दिया गया है। संभागीय उडनदस्ता टीम में सीपी सिंह के अलावा डॉ.राकेश राठौर,संतराम वर्मा,कल्पना राठौर,एस.के.द्विवेदी,निलिमा दिघ्रस्कर शामिल थे।

close