आबकारी विभाग की कार्यवाही-17.5 लीटर महुआ शराब,60 किलोग्राम महुआ लाहन जब्त

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”13″]
chhattisgarh local news,cgwall,news portal,chhattisgarh,breaking news,bilaspurबलरामपुर।
लोकसभा निर्वाचन 2019 के दौरान शराब की अवैध बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार झा के निर्देश पर जिला आबकारी विभाग द्वारा जिले में अवैध शराब विक्रय करने वालों पर छापामार कार्यवाही की जा रही है। विभाग द्वारा कुल 17.5 लीटर हाथ भठ्ठी महुआ शराब एवं 60 किलोग्राम महुआ लाहन जब्त कर 04 प्रकरणों में 02 व्यक्तियों के विरूद्ध आबकरी अधिनियम की धारा के तहत् प्रकरण पंजीबद्ध कर जेल भेजा गया है। विभाग द्वारा ग्राम सनावल के निवासी जयप्रकाश जगते के पास से 4.5 बल्क लीटर हाथ भट्टी शराब, ग्राम पिण्डरा थाना बलरामपुर के निवासी शीला गुप्ता के पास 4.00 बल्क लीटर, ग्राम बजबहरी थाना राजपुर के निवासी मनोज यादव के पास से 9.00 बल्क लीटर हाथ भट्टी शराब एवं ग्राम सनावल निवासी उदय के पास 60 किलोग्राम महुआ लाहन जब्त कर उनके विरूद्ध आबकरी अधिनियम की धारा के तहत् प्रकरण पंजीबद्ध कर 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिला आबकारी अधिकारी अलेख राम सिदार ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन के दौरान अवैध शराब के निर्माण, विक्रय, परिवहन तथा सार्वजनिक जगहों पर मदिरापान और राष्ट्रीय एवं राजकीय राजमार्गों के किनारे संचालित होटल, ढ़ाबा में शराब रखने, पीने एवं पीलाने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है।

उन्होंने आम नागरिकों से आग्रह किया है कि अवैध शराब की विक्रय एवं वितरण करते पाये जाने पर विभाग की टोल फ्री नम्बर 14405 एवं जिले में स्थापित आबकारी नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नम्बर 9425233294 पर तथा जिला निर्वाचन कार्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम के टेलीफोन नम्बर 07831-273012 पर सूचित एवं शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close