आयुक्त और महापौर ने किया निरीक्षण..पार्षद ने भाजपाइयों को बताया बाधा

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20170322-WA0586बिलासपुर—निगम आयुक्त और महापौर ने बुधवार को वार्ड क्रमांंक दो का भ्रमण किया। सिवरेज कार्यों की प्रगति और सड़कों की दुर्दशा पर चिंता जाहिर की । महापौर और आयुक्त ने कार्य में लापरवाही को लेकर सिम्पलेक्स कर्मचारियों और ठेकेदारों को जमकर फटकारा । किशोर राय ने कहा कि वार्ड में सड़क निर्माण के लिए 15 लाख रूपए दिए गए…अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ…. पता लगाया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  मालूम हो कि सीवरेज की खुदाई से शहर की कमोबेश सभी सड़कें बदहाल हो चुकी हैं। सडक़ों की स्थिति का जायजा लेने महापौर किशोर राय निगम आयुक्त सौमिल रंजन चौबे के साथ वार्ड क्रमांक दो का भ्रमण किया। आयुक्त और महापौर ने ठेकेदारों और सिम्पलेक्स को  सडक़ निर्माण कार्य में तेजी लाने को कहा ।

                           निरीक्षण के दौरान महापौर ने पाया कि वार्ड क्रमांक 2 में मुख्य सडक़ों से लेकर कमोबेश सभी गलियों की हालत से बद से बदतर हो चुकी है। सिवरेज की खुदाई से सड़कों में बड़े बड़े गड्ढे निकल आये हैं।लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान महापौर ने सड़कों की हालत पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि सडक़ निर्माण के लिए वर्क आर्डर तीन साल पहले जारी हो चुका है बावजूद इसके आज तक निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया। निगम अधिकारियों से इस मामले में पता लगाया जाएगा।

                             महापौर किशोर राय ने बताया कि वार्ड क्रमांक 2 में पैंच वर्क और सडक़ो का निर्माण किया जाना है। निरीक्षण के दौरान पाया कि सड़क निर्माण का काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है। कारणों का पता लगाया जाएगा। महापौर ने बताया कि वार्ड क्रमांक दो में शेफर स्कूल चौक से चांदनी चौक के बीच 15 लाख रूपए की लागत से सडक़ का निर्माण होना है। इसके अलावा सामुदायिक भवन बाउंड्रीवाल का निर्माण और गायत्री मंदिर चौक से सर्किट हाउस के बीच सडक़ का निर्माण किया जाना है।

भाजपा नेता बन रहे बाधा

                  निर्दलीय पार्षद राकेश चतुर्वेदी ने बताया कि वार्ड क्रमांक दो के विकास में सबसे बड़ी बाधा भाजपा के वार्ड कार्यकर्ता हैं। जब भी कोई काम शुरू होता है उन्हें जनाधार घटने की चिंता सताने लगती है। विकास के नाम पर राजनीति करना भाजपा नेताओं का काम है। चतुर्वेदी ने बताया कि सभी कार्यों का टेंडर और वर्क आर्डर  तीन साल पहले जारी हो चुका है। लेकिन काम अभी तक ठंडे बस्ते में है। वार्ड का विकास कार्य भाजपाईयों को ठीक नहीं लगता है। किसी न किसी बहाने काम में बाधा पहुंचाने से बाज नहीं आते हैं। राकेश ने बताया कि सिवरेज ने शहर को कब्रगाह बना दिया है। शहर की कोई सड़क नहीं बजी है जिसे सिवरेज वालों ने खोदकर ना बरबाद किया हो।

close