आश्रम के बच्चों ने प्रभारी सचिव बोरा को सुनाया भोजन मंत्र

Shri Mi
2 Min Read

SB_KORIYA_FILE_INDEXकोरिया।छत्तीसगढ़ शासन में समाज कल्याण, खेल तथा युवा कल्याण विभाग के सचिव एवं कोरिया जिले के प्रभारी सचिव सोनमणि बोरा अपने प्रवास के दौरान विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के ग्राम खाडा में संचालित आदिवासी कन्या आश्रम का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर जिले के नवपदस्थ कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा भी मौजूद थे।प्रभारी सचिव बोरा ने अपने निरीक्षण के दौरान कन्या आश्रम के बच्चियों से उनके शिक्षा आदि के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी ली।इस मौके पर प्रभारी सचिव को आश्रम की बालिकाओं ने भोजन मंत्र पढकर सुनाया। बोरा ने भोजन मंत्र सुनकर खुश हुए और बच्चियों को पढाई के क्षेत्र में आगे बढने के लिए अपनी बधाई दी। निरीक्षण के दैारान बोरा ने कहा कि योग स्वास्थ्य के लिए उपयोगी और सार्थक होता है।इसे देखते हुए राज्य शासन द्वारा योग आयोग का गठन किया गया है। उन्होनें योग को स्वास्थ्यवर्धक बताते हुए बच्चियों को प्रातः और गौधुलि बेला में नियमित प्रार्थना एवं ध्यान योग कराने के लिए छात्रावास के अधीक्षक को निर्देष दिये है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                           साथ ही प्रभारी सचिव ग्राम कसरा के भ्रमण के दौरान चलित वाहन से मनिहारी और कपड़े बेचने वाले राजेश साहू की प्रंशसा की। बोरा ने चलित वाहन से मनिहारी और कपड़े बेचने वाले राजेश साहू को घर पहुंच सेवा के लिए बधाई दी।सचिव बोरा ने राजेश साहू से उनके व्यापार से होने वाले लाभ और हानि के बारे मे भी जानकारी ली।उन्होनें कैश-लेस ट्रैंज़ैक्शन के लिए पी.ओ.एस.मशीन और व्यापार को और अधिक बढाने के लिए चलित वाहन 407 लेने की समझाइश दी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close