इंडिगो के 9 विमान ग्राउंडेड,47 उड़ानें रद्द, मंहगा हुआ हवाई किराया

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।बार-बार इंजन फ़ेल होने की घटना के बाद मंगलवार को इंडिगो ने अपने 47 फ़लाइट्स की सेवा रद्द कर दी है।लगातार फ्लाइट्स रद्द होने और इंजन फ़ेल होने की वजह से DGCA (नागर विमान महानिदेशालय) के निर्देश के बाद इंडिगो को 9 एयरबस और 320 इंजन को ग्राउंडेड करना पड़ा।इससे पहले सोमवार को लखनऊ जा रहे इंडिगो के विमान के एक इंजन में खराबी आने की वजह से उसे अहमदाबाद लौटना पड़ा था।अहमदाबाद एयरपोर्ट के मुताबिक, प्रैट एंड व्हिटनी नियो इंजन द्वारा संचालित यह विमान करीब 40 मिनट की उड़ान भरने के बाद अहमदाबाद लौट गया था। एयरबस ए R320 नियो विमान में 186 यात्री सवार थे।इस घटना के बाद विमानन नियामक DGCA ने इंडिगो और गो एयर को 11 एयरबस 320 नियो विमानों की उड़ानों को तुरंत प्रभाव से रोक लगाने का आदेश दिया था। इन विमानों में एक खास श्रृंखला के प्रैट एंड व्हिटनी इंजन लगा है।

             
Join Whatsapp GroupClick Here
             
Telegram channelJoin

बता दें कि फिलहाल इंडिगो के पास 32 नियो विमान हैं, जिनमें से अभी 9 ग्राउंडेड हैं। जबकि गो एयर के पास 13 एयरबस 320 नियो विमान हैं, इनमें से 3 को ग्राउंडेड कर दिया गया है।फ्लाइट्स रद्द होने के कारण टिकट के दाम में भी काफी बढ़ोतरी देखी जा रही है। अब दिल्ली से मुंबई की सीधी फ्लाइट का दाम करीब 15000 रुपए हो गया है।गौरतलब है कि पिछले एक महीने के दौरान हवा में इंजन फ़ेल होने की तीन घटना सामने आ चुकी है। जिसके बाद विमानों में सुरक्षा को लेकर एहतियातन DGCA ने यह क़दम उठाया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close