इंस्टाग्राम हैकर पकड़ाया..युवती को भेजता था अश्लील वीडियो..आरोपी को दल्ली राजहरा से किया गया गिरफ्तार

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—–युवती के नाम से फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर अश्लील मैसेज और फोटो डालने के आरोप में पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा है। मामले में युवती ने युवक के खिलाफ सरकन्डा थाना पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराया था। युवती ने अपनी रीपोर्ट में बताया है कि आरोपी ने युवती को अश्लील वीडियो शेयर करने की भी धमकी दिया था।
 
          सरकन्डा थाना प्रभारी ने बताया कि युवती ने 18  अप्रैल 2020 को थाना सरकंडा में लिखित शिकायत में बताया कि 21 मार्च 2020 को आरोपी ने इंस्टाग्राम में फर्जी आईडी बनाकर मैसेज भेजा। मैसेज में बताया कि वह आईडी को हैक कर देगा। अश्लील वीडियो बनाकर शेयर कर देगा। 22 मार्च 2020 को आरोपी ने यूपी के नाम से इंस्टाग्राम आईडी बनाकर एक बार फिर धमकी भरा मैसेज भेजा। 25 मार्च 2020 को फिर से धमकी भरा मैसेज भेजा। 
 
       शनिप रात्रे ने जानकारी दी कि रिपोर्ट करने के दौरान युवती काफी डरी हुई थी। युवती की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 509 भारतीय दंड विधान के तहत अपराध दर्ज किया गया। पतासाजी के दौरान आरोपी से साइबर सेल ने पत्राचार किया। इसके बाद तकनीकी सहायता से आरोपी भावेश उर्फ विष्णु साहू पिता राजकुमार साहू उम्र 20 वर्ष को पकड़ा गया। आरोपी को  जिला बालोद 65 वन/INA टाइप सेक्टर टाउनशिप दल्ली राजहरा थाना दल्ली राजहरा का रहने वाला है।
 
              आरोपी ने पूछताछ के दौरान जुर्म को  स्वीकार किया है। आरोपी से घटना में प्रयुक्त मोबाइल को जब्त किया गया। भावेश के खिलाफ आईपीसी की धारा 509 और आईटी एक्ट की धारा  66 (ड़)आईटी एक्ट  के तहत कार्रवाई की गयी है।
close