इन युवाओं को फोटोबाजी पसंद नहीं.. हनुमान जन्मोत्सव नहीं मनाया..चंदे की राशि को किया कोरोना पीड़ितों के नाम

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—संकल्प फाउंडेशन के युवाओं ने पीएम,सीएण और निगम राहत कोष में कोरोना पीड़ितों के लिए बड़ी राशि जमा कर महामारी के खिलाफ सामुहिक जंग का एलान किया है। फाउंडेशन के सदस्यों ने प्रदेशवासियों से निवेदन किया है कि शासन के दिशा निर्देशों का पालन करें। लॉकडाउन को पूरी तरह से सफल बनाते हुए कोरोना को पराजित करें। 
 
               बिलासपुर में संकल्प फांउडेशन ने वैश्विक महामारी covid-19 के रोकथाम के लिए आर्थिक योगदान दिया है। साथ ही लोगों से लाकडाउन के दौरान घर से नहीं निकलने का निवेदन भी किया है। फांउडेशन के ऊर्जावान चेहरे ऋषभ चतुर्वेदी और महर्षि वाजपेयी ने बताया कि देश इस विषम परिस्थितियों से दो दो हाथ कर रहा है। मुश्किल घड़ी में संकल्प फाउंडेशन के बैनर तले युवाओं का समूह बिना किसी प्रचार प्रसार के जरूरत मंदों की सेवा कर रहा है।
 
             संकल्प फाउंडेशन के संचालक ऋषभ चतुर्वेदी और सदस्य महर्षि बाजपेयी ने बताया कि हनुमान जयंति पर युवाओं ने संकल्प लिया था कि इस बार जन्मोत्सव पर अनावश्यक राशि नहीं खर्च नहीं करेंगे। बल्कि एकत्रित राशि को कोरोना पीड़ित गरीबों और जरूरतमंदों पर खर्च करेंगे। संकल्प को सच करते हुए संगठन ने एकत्रित राशि को प्रधानमंत्री राहत कोष, मुख्य मंत्री राहत कोष,और नगर निगम बिलासपुर के कोष मे जमा कर दिया है। 
 
        ऋषभ और महर्षि ने जानकारी दी कि संकल्प फाउंडेशन युवाओं की समर्पित टीम है। इसमें हर वर्ग के लोग शामिल हैं।  टीम ने हमेशा सामाजिक सरोकार को लेकर काम किया है। इसी क्रम में एक बार फिर टीम के सदस्यों ने संकल्प लेते हुए लॉकडाउन के दौरान जरूरत मंदों तक दवाई ,राशन, मास्क, सेनेटाइजर, का वितरण कर अपनी जि्मेदारियों को निभा रहे हैं।  ऐसे लोग जो घर से निकलने में असमर्थ हैं उन्हें घर पहुंच सेवा दी जा रही है। 
 
               ऋषभ ने बताया कि कोरोना को हराने के एक मात्र कारगर अस्त्र सोशल डिस्टेंसिंग है । हम आम लोगों से बराबर अपील कर रहे हैं कि घरों से ना निकले। यदि किसी चीज की जरूरत हैं तो शासन प्रशासन से बताए गए नम्बरो के माध्यम से सम्पर्क करें। साथ ही संकल्प फाउंडेशन के नम्बर पर भी अपनी जरूरतों की जानकारी दे।
 
      महर्षि ने बताया कि संगठन के सभी युवा सामान्य जरूरतों के अलावा जनता के बीच पहुंचकर साफ सफाई,सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जागरूक कर रहे हैं।  मास्क सेनेटाइजर और हैंड ग्लब्स से लैस होकर अलग अलग क्षेत्रों में सफाई कार्य को अंजाम दे रहे हैं। साथ ही प्रयास कर रहे हैं कि प्रचार प्रसार से दूरी बनाकर रखें।
 
                            संकल्प फाउंडेशन के मुहिम में अनमोल झा, केतन सिंह, ऋषभ चतुर्वेदी,अभिषेक गुप्ता,महर्षि बाजपेयी, अंकित जैन,अंकित पाठक,अभिषेक तिवारी,देवर्षि बाजपेयी,अनीस गुप्ता,अवि साहू,शुभम राव वासिंग,वैभव गुप्ता,आशुतोष गुप्ता का लगातार सहयोग मिल रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now
Share This Article
close