इस स्कूल में पढ़ाते हैं पुलिसकर्मी..CM का प्रयास..CBSE से मान्यता..DGP ने कहा..मामूली शुल्क में शानदार पढ़ाई..

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
रायपुर—मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में शिक्षा स्तर को बढ़ाने फिर बड़ा प्रयास किया है। सीएम के प्रयास से पेंशनबाड़ा स्थित पुलिस पब्लिक स्कूल को सीबीएसई ने 12वीं कक्षा तक मान्यता प्रदान कर दी है। जानकारी हो कि स्कूल भवन कई सालों से खाली होने के साथ ही जर्जर हो चला था।  सरकार बनते ही मुख्यमंत्री ने जर्जर भवन की मरम्मत करवाने के बाद  स्कूल को अच्छे से संचालित करने का निर्देश दिया। अब स्कूल का संचालन बेहतर तरीके से नई योजना के साथ किया जा रहा है। 
 
                  सीबीएसई की विशेष टीम की निरीक्षण में सभी मानक पूरे पाए गए। संतोषप्रद व्यवस्स्था पाए जाने पर टीम ने स्कूल को मान्यता प्रदान की है। अभी तक स्कूल आठवीं कक्षा तक संचालित हो रहा था। इस सत्र से छात्र-छात्राएं 9वीं में भी एडमिशन ले सकेंगे। जानकारी हो कि  स्कूल में पुलिसकर्मियों के अलावा आम नागरिकों के बच्चों को भी प्रवेश दिया जाता है।
 
                 डीजीपी डीएम अवस्थी ने स्कूल की खासियत गिनाते हुए बताया कि  यहां पुलिसकर्मी ही शिक्षक की भूमिका में होते हैं। सभी योग्यताएं पूरी करने वाले पुलिसकर्मियों को ही यहां पदस्थ किया गया है। यहां पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटी भी सिखाई जाती है। इसके अलावा खेलकूद और अन्य गतिविधियां भी लगातार संचालित होती रहती हैं।
 
            डीदीुी ने जानकारी दी कि स्कूल में कम्प्यूटर लैब, प्ले ग्राउंड, म्यूजिक क्लास जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं। वर्तमान में स्कूल बिना किसी व्यवसायिक लाभ की अपेक्षा से संचालित किया जा रहा है। यही वजह है कि पुलिस पब्लिक स्कूल में फीस अन्य स्कूलों की अपेक्षा बहुत ही कम है। पिछले वर्ष स्कूल में 185 बच्चे अध्ययनरत थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close