ईव्हीएम जमा करने में महिलाओं ने मारी बाजी…लोकसभा का अनंतिम आंकड़ा पेश…63 प्रतिशत से अधिक पड़े वोट

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— चुनाव आयोग के निर्देश पर चुनिंदाा बूथों को महिला मतदान कर्मियों के हवाले किया गया था। महिलाओं ने चुनाव के दौरान खुद को पुरूषों से बीस साबित किया है। नगर के मिशन स्कूल मतदान केन्द्र क्रमांक 59 की महिलाकर्मियों ने सबसे पहले स्ट्रांग रूम पहुंचकर ईव्हीएम को चुनाव आयोग के हवाले किया है। जिला मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने खुशी जाहिर की है। वहीं जिला निर्वाचन ने बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र में डाले गए मतों का अनंतिम आंकड़ा जारी कर दिया है। निर्वाचन आयुक्त ने कहा है कि फायनल आंकड़ा सभी केन्द्रों से रिपोर्ट आने के बाद पेश किया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                         जिला निर्वाचन कार्यालय से हासिल जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग के निर्देशों पर महिला मतदानकर्मियों ने अपनी क्षमता का परिचय दिया है। सबसे पहले मुंगेली नाका स्थित मतदान क्रमांक 59 की महिलाकर्मियों ने मतदान प्रक्रिया पूरी कर स्ट्रांग रूप में ईव्हीएम मशीन को जमा किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने खुशी जाहिर की है।

             इधर जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से बिलासपुर लोकसभा मतदान का अनंतिम आंकड़ा भी जारी कर दिया है। आयोग के अनुसार दूरस्थ क्षेत्र के रिपोर्ट मिलने के बाद वास्तविक आंकड़ों को पेश किया जाएगा। अनंतिम आंकड़ों के अनुसार मरवाही में मतदान प्रक्रिया बंद हो्ने तक सर्वाधिक 73 प्रतिशत मतदान हुआ है। कोटा में 63 प्रतिशत,तखतपुर विधानसभा में 64 प्रतिशत और बिल्हा में 68 प्रतिशत लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया है।

                     अंनंतिम आकडों में बताया गया है कि बिलासपुर विधानसभा में कुल 57.5 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया है। बेलतरा विधानसभा में 64.27 और मस्तूरी में मतदान करने वालों की संख्या 56 प्रतिशत है। इस तरह बि्लासपुर लोकसभा में कुल 63.32 प्रतिशत लोगों ने मतदान में हिस्सा लेकर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया है।

close