ईस्ट जोन क्रिकेटःएपीएस रीवा पर बीयू की धमाकेदार जीत

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

IMG-20170113-WA0009बिलासपुर/झारग्राम-मिदनापुर…. बिलासपुर विश्वविद्यालय टीम ने ईस्ट जोन क्रिकेट टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत हासिल की है। झारग्राम मिदनापुर बंगाल में बिलासपुर विश्वविद्यालय क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करत हुए मध्यप्रदेश की अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्याल रीवा की टीम को 60 रन से हरा कर अगले दौर में प्रवेश किया। रीवा की टीम 249 रनों का पीछा करते हुए 188 रन पर आल आउट हो गयी।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                  बिलासपुर विश्वविद्याल टीम के कप्तान ने ईस्ट जोन क्रिकेट टूर्नामेंट में पहली बार टास हारने के बाद तीसरा मैंच जीता लिया। टॉस हारने के बाद कप्तान दीपक अग्रवाल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 35 ओवर के मैच में 248 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।  बीयू की तरह से सर्वाधिक रन टीम के खब्बू बल्लेबाज अमित कवर के बल्ले से निकला। अमित कंवर ने 11 चौके और एक आसमानी छक्के की बदौलत 82 रन बनाए। जगपाल सिंह ने 41 रन का योगदान दिया। टीम के उपकप्तान सवियो ने 25 रन की धुंआधार पारी खेली। मालूम हो कि सेवियों ने पहले मैच में शतक और दूसरे में अर्धशतकीय पारी खेली थी। इस तरह बिलासपुर विश्वविद्यालय की टीम ने अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय को जीतने के लिए 249 रनों का लक्ष्य दिया।

                                        लक्ष्य का पीछा करने उतरी एपीएस रीवा की शुरुआत काफी धुआंधार थी। सिर्फ 15 ओवरों में 100 रन बना लिया। इस बीच जब रीवा की टीम बीयू पर भारी पड़ती नजर आ रही थी। कप्तान दीपक अग्रवाल और आयुष की घातक गेंदवाजी के सामने देखते ही देखते रीवा की टीम लड़खड़ा गयी। कप्तान दीपक अग्रवाल ने शुरूआती दो विकेट झटकर एपीएस को बैकफुट पर धकेल दिया। आयुष शर्मा ने चार महत्वपूर्ण विकेट लेकर मैच को रीवा से छीन लिया। आयुष ने 6 ओवरो की गेंदबाजी में मात्र 24 रन खर्च किए।

टीम के उपकप्तान सेवियो डिसूजा का लगातार शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन तीसरे मैंच में भी देखने को मिला। सेवियों ने दो महत्वपूर्ण विकेट झटके।  कप्तान दीपक अग्रवाल ने 7 ओवर की गेंदवाजी में एपीएस के दो खिलाड़ियों को चलता किया। देखते ही देखते एपीएस की टीम 188 रन पर आल आउट हो गयी।

कप्तान दीपक अग्रवाल ने बताया कि मैच दर मैच बिलासपुर विश्वविद्यालय की टीम में निखार देखने को मिल रहा है। टीम के खिलाड़ी किसी भी चुनौती के लिए तैयार हैं। आज के मैच में बालिंग और बैंटिंग में सभी खिलाड़ियों ने योगदान दिया है। आगे के मैचों में टीम को कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके टीम के सभी खिलाड़ी तैयार हैं। दीपक ने बताया कि जूनियर खिलाडी अभिषेक सगोरा ने विकेट के पीछे शानदार प्रदर्शन किया है। जिसका फायदा टीम को पूरे मैच में मिलेगा।

                    टीम के कोच शेख शाहिद और मैनेजर मुकेश गोयल ने बताया कि बिलासपुर विश्वविद्यालय की टीम इस बार ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में क्वालीफाई करने की प्रबल दावेदार है।प्रदर्शन के आधार पर हमारे चार से पांच खिलाड़ी इस बार वीजी ट्राफी में शिरकत करेंगे।

 

close