उत्तराखण्ड के उद्यमियों को सीएम ने दिया न्योता

Shri Mi
2 Min Read

CM-Photo(6)हरिद्वार। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बुधवार को उत्तराखण्ड प्रवास के समय वहां के उद्यमियों और निवेशकों को छत्तीसगढ़ में खाद्य प्रसंस्करण और हर्बल उद्योगों की स्थापना के लिए न्योता दिया। उन्होंने नरेन्द्र नगर (हरिद्वार) में उत्तराखण्ड उद्योग संघ की बैठक में वहां के उद्योगपतियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कृषि उपजों और लघु वनोेेपजों की भरपूर पैदावार को देखते हुए खाद्य प्रसंस्करण और हर्बल उद्योगों के लिए व्यापक संभावनाएं हैं। सीएम ने उन्हें छत्तीसगढ़ सरकार की सहज, सरल और आकर्षक उद्योग नीति की जानकारी दी और बताया कि विगत 12 वर्ष में छत्तीसगढ़ में विभिन्न प्रकार की अधोसंरचनाओं का भी बेहतर विकास हुआ है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             अमन कुमार सिंह ने राज्य में नॉन कोर सेक्टर के उद्योगों में पंूजी निवेश की संभावनाओं के बारे में उद्यमियों को जानकारी दी। सीएम ने उत्तराखण्ड के उद्यमियों से आग्रह किया कि वे एक बार छत्तीसगढ़ आकर राज्य की विकसित अधोसंरचनाओं को देखें तो निश्चित रूप से हमारे राज्य के बारे में उनकी धारणा बदल जाएगी।

                        सीएम ने कहा कि हम छत्तीसगढ़ में सूक्ष्म और लघु तथा मध्यम श्रेणी के उद्योगों को बढ़ावा देने की नीति पर चल रहे हैं। हमारे यहां कोर सेक्टर के अन्तर्गत बिजली, सीमेंट और इस्पात उद्योग में काफी निवेश आ चुका है। अब हमारी प्राथमिकता नॉन कोर सेक्टर के अन्तर्गत फूड प्रोसेसिंग, हर्बल प्रोसेसिंग, फार्मास्युटिकल, सूचना प्रौद्योगिकी आधारित उद्योगों को प्रोत्साहित करने की है। हम छत्तीसगढ़ के कृषि उपजों और लघु वनोपजों का अपने ही राज्य में मूल्य संवर्धन (वेल्युएडिशन) करना चाहते हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close