उत्तर पुस्तिका लेने व जमा करने को लेकर नया निर्देश…अब इस तरह मिलेगी परीक्षार्थियों को आंसर शीट, पढ़िये जमा करने के लिए है अब यह नियम..

Chief Editor
2 Min Read

बिलासपुर/रायपुर।प्रदेश मे विश्वविद्यालयो द्वारा छात्राओ की उत्तर पुस्तिका जमा करने को लेकर नए निर्देश जारी किए गये है।मिली जानकारी के अनुसार अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी ने उत्तर पुस्तिका को व्हाट्सएप, ईमेल से प्राप्त करने के साथ-साथ व कालेज की वेबसाइट से भी डाउनलोड करने की सुविधा दी है।बता दे कि गुरुवार को रायपुर के रविशंकर यूनिवर्सिटी और बिलासपुर के अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष के परीक्षार्थियों को कालेजों में बुलाकर उत्तर पुस्तिका वितरण करना शुरू किया था। आंसर शीट के लिए कालेजों में उमड़ी भीड़ की तस्वीरें जब सोशल मीडिया में वायरल हुई तो राज्य सरकार ने कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षा की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

शुक्रवार शाम अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय की तरफ से उत्तर पुस्तिका के लिए अलग-अलग दिशा निर्देश जारी किये हैं। निर्देश के मुताबिक परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका का प्रथम पृष्ट जिस पर महाविद्यालय का केंद्र क्रमांक लिखा हो महाविद्यालय की वेबसाइट, ईमेल व व्हाट्सएप के जरिये उपलब्ध कराने की सुविधा दी है। वहीं जिन परीक्षार्थियों ने कालेज से उत्तर पुस्तिका हासिल कर ली हो, वो उत्तर पुस्तिकाएं भी उत्तर लिखने के लिए मान्य बताया है।वहीं उत्तर पुस्तिका जमा करने को लेकर जारी निर्देश में कहा गया है कि परीक्षार्थी अपनी कक्षा की संपूर्ण परीक्षा समाप्त होने के बाद पांच दिन तक लिखित उत्तर पुस्तिकाओं को एक लिफाफे में बंद कर डाक के द्वारा कालेज के प्राचार्य के पास जमा करायेंगे।

लिफाफे पर परीक्षार्थी को अपना नाम, कक्षा का नाम, अपना रोल नंबर, नामांकन नंबर और विषय के नाम स्पष्ट रूप से लिखने होंगे।  जिन परीक्षार्थियों ने लिखित उत्तर पुस्तिकाएं अपने कालेज में जमा कर दी है वे भी मान्य की जायेगी।

close