उद्यानिकी विभाग को DBT योजना में सराहनीय कार्य के लिए मिला नेशनल अवार्ड

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।राज्य शासन के उद्यानिकी विभाग को प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) योजना में सराहनीय कार्य के लिए राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार मिला है। केन्द्र सरकार द्वारा बागवानी किसानों के हित में यह योजना शुरू की गई है। भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव जलज श्रीवास्तव ने महाराष्ट्र के पुणे में पिछले दिनों हार्टनेट विषय पर आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण एवं राष्ट्रीय कार्यशाला में उद्यानिकी विभाग को पुरस्कृत किया। उद्यानिकी विभाग की ओर से डॉ. कमलेश दीवान, सहायक संचालक (उद्यान) ने पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्राप्त किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उद्यानिकी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विभाग की योजनाओं के तहत फल-फूलों और सब्जियों की खेती करने वाले किसानों को अनुदान दिया जाता है। अनुदान राशि किसानों के बैंक खातों में सीधे जमा कराने के लिए डीबीटी योजना संचालित की जा रही है। छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय बागवानी मिशन के तहत किसानों को अनुदान के 29 करोड़ 32 लाख रूपए आनलाईन उनके खाते में जमा कराए गए। योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए केन्द्र सरकार की ओर से उद्यानिकी विभाग को सम्मानित किया गया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close