उद्योग-व्यापार की संभावना:सीएम रमन सिंह से ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर की मुलाकात

Shri Mi
2 Min Read

1274 (2)ccरायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से गुरुवार को निवास कार्यालय में भारत (कोलकाता) स्थित ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर ब्रूस बकनेल ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने उनका छत्तीसगढ़ में हार्दिक स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि छत्तीसगढ़ में व्यापार और उद्योगों में पूंजी निवेश की अच्छी संभावनाएं हैं। यदि ब्रिटिश उद्यमी और कम्पनियां छत्तीसगढ़ आना चाहती हैं, तो उनका प्रदेश में स्वागत है। मुख्यमंत्री ने श्री बकनेल के साथ सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों के बारे में विस्तार से बातचीत की। श्री बकनेल ने छत्तीसगढ़ में हो रहे विकास की सराहना की और काफी रूचि लेकर छत्तीसगढ़ में उद्योग और व्यापार की संभावनाओं के बारे में मुख्यमंत्री के साथ विचार-विमर्श किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि प्राकृतिक सम्पदा से परिपूर्ण छत्तीसगढ़ में बिजली, कुशल मानव संसाधन और शांत औद्योगिक वातावरण है। राज्य सरकार की नयी उद्योग नीति भी उद्योगों को बढ़ावा देने वाली है। इज ऑफ डूईंग बिजनेस के मामले मंे छत्तीसगढ़ देश में चौथा स्थान है।

                           मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार डाउन स्ट्रीम के उद्योगों को बढ़ावा दे रही है। कोर सेक्टर में सेच्युरेशन की स्थिति है। उन्होंने यह भी बताया कि सात राज्यों से घिरे छत्तीसगढ़ की महानगरों के साथ सड़क और वायुमार्ग से अच्छी कनेक्टीविटी है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close