बिलासपुर एयरपोर्ट के लिए अंत तक करेंगे संघर्ष..पाटलीपुत्र समिति का समर्थन…कहा-सरकार का प्रयास अधूरा

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर—हवाई सुविधा जन आंदोलन अखंड धरना प्रदर्शन के 13 वेैं दिन पाटिलीपुत्र संस्कृति विकास मंच और भोजपुरी समाज ने धरना प्रदर्शन स्थल पहुंचकर समर्थन किया। पाटलीपुत्र समिति के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन में बैठे लोगों को बताया कि राज्य सरकार को पत्र लिखकर  एयरपोर्ट और महानगरों तक सीधी हवाई सुविधा का प्रस्ताव भेजने की मांग करेगी।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

                    हवाई सुविधा जन संघर्श समिति का अखंड धरना आंदोलन लगातार 13 वें दिन भी जारी रहा। गुरूवार को धरना आंदोलन में पाटिलीपुत्र संस्कृति विकास मंच और भोजपुरी समाज बिलासपुर के प्रतिनिधियों ने धरना स्थल पहुंचकर आंदोलन का समर्थन किया।

             धरना आंदोलन के दौरान हवाई सुविधा जन संघर्श समिति की तरफ से बताया गया कि राज्य सरकार ने एक पत्र केन्द्र सरकार को हवाई सुविधा के लिए भेजा है। हालांकि सार्थक पहल है, लेकिन समिति इस पहल से पूरी तरह संतुष्टट नहीं है।  संबंध में ब्यौरा देते हुये बताया कि बिलासपुर से लखनऊ-वाराणसी-पटना-रांची आदि स्थान के लिए उड़ान से अधिक आवश्यकता  दिल्ली-मुंबई-कोलकाता-बैंगलौर आदि महानगरों तक सीधी हवाई सुविधा दिया जाना जरूरी है।

 

                  राज्य सरकार ने आंदोलन के 12 दिन बाद पहल की है। हम इसका स्वागत करते हैं। लेकिन बिलासपुर में रायपुर की तरह पूर्ण सुविधायुक्त एयरपोर्ट के लिए भी स्वीकृति जरूरी है। आवश्यक भूमि की व्यवस्था राज्य सरकार को करनी है। लगभग लागत 150 करोड़ रूपये केन्द्र सरकार से मंजूर कराने होंगे। समिति ने घोषणा करते हुए कहा कि इस संबंध में एक ज्ञापन उचित माध्यम से राज्य सरकार को भेजा जाएगा। 

            सभा को संबोधित करते हुये पाटिलीपुत्र संस्कृति विकास मंच के अध्यक्ष प्रवीण झा ने कहा कि राज्य बनने के 19 साल के अंदर बिलासपुर और रायपुर में विकास का अंतर 10 गुना हो गया है।  इसके लिए जनप्रतिनिधि के साथ-साथ आम जनता भी जिम्मेदार है। बिलासपुर ने आंदोलन और संघर्ष करने की आदत छोड़ दी थी। एक बार फिर हम संघर्ष कर रहे है..हमें विश्वास है कि आंदोलन सफल होगा। भोजपुरी समाज के सचिव आर.पी. सिंह ने कहा कि राघवेन्द्र राव सभा भवन वह जगह है जिसके जन आंदोलन ने केन्द्र सरकार को झुका कर असंभव सा लगने वाला रेल्वे जोन हासिल किया है। कोई कारण नहीं है कि हमारे जनसंघर्ष से मांग अधूरी रह जाये।

              समाज के ही रौशन सिंह ने कहा कि पूरा समाज और युवा शक्ति विशेष रूप से आंदोलन के साथ है। चाहे कितना ही लंबा आंदोलन चलाना पड़े, अब ये बंद नहीं किया जाएगा। सभा को  जसबीर गुंबर, राकेश शर्मा , राजेश जायसवाल, महेश दुबे ने भी संबोधित किया।

               धरना में पाटिलीपुत्र संस्कृति विकास मंच की तरफ से ऐ.के.सिंह, विनोद कुमार सिन्हा, गौरीशंकर गुप्ता, ओमप्रकाश गुप्ता, रामप्रताप सिंह, मुन्ना सिंह, आकाश ताम्रकार, आदित्य गोले, शिवेन्द्र गोले, रविन्द्र कछवाहा, विकास दुबे, सैययद शौकत अली, सुजीत मिश्रा, जितेन्द्र सिंह, शैलेन्द्र सिंह राजपूत, संजय कुमार षर्मा, बिहारी लाल, अमर कांत चौधरी भी आंदोलन में शामिल हुए। भोजपुरी समाज बिलासपुर की तरफ से मुकेश झा, पी.सी.झा  ने भी आंदोलन का समर्थन किया। 

close