1 दिन पहले 3 लोगों पर चाकू से हमला…दूसरे दिन मिर्ची झोंककर चपरासी से एक्टिवा की लूट…वाह रे न्यायधानी पुलिसिंग

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में बदमाशों का कहर थमने का नाम नही ले रहा है। ताजा मामला सकरी थाना क्षेत्र का है। पुलिस के तमाम दावों से बेखौफ दो अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने स्कूल चपरासी से दिन दहाड़े स्कूटी लूट कर फरार हो गए। खबर लिखे जाने तक नाकेबन्दी के बाद भी आरोपी को पकड़ने में पुलिस फिसड्डी साबित हुई है।
                          आजकल पत्र पत्रिकाएं चोरी की खबरों से गुलजार है। जिले की कानून व्यवस्ता पूरी तरह से चरमरा चुकी है। रात्रि में चोरी और लूट को अंजाम देने वाले बदमाश अब दिन दहाड़े अपने मंसूबों को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस हमेशा की तरह तोता रंटत कर रही है कि आरोपी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। बावजूद इसके चोरी और लूट की घटना रूकने का नाम नहीं ले रही है। बताते चलें कि कानून व्यवस्था एक दिन पहले सरकंडा थाना क्षेत्र के चांडीडीह मेला में शाम 8 बजे अज्ञात बदमाशों ने भरी भीड़ में जमकर चाकूबाजी की है।
                 अभी चाकूबाजी के फरार आरोपी पकड़े नहीं गए कि ताजा जानकारी के अनुसार सकरी थाना क्षेत्र के सकर्रा गांव स्थित हायर सेकंडरी स्कूल में चपरासी को नकाबपोशों ने दिन दहाडे लूट लिया।  तिलकदास 10 वी बोर्ड की परीक्षा खत्म होने के बाद सकरी अपने घर आ रहा था। इसी बीच पीछे से टेकओव्हर कर दो अज्ञात नकाबपोश बदमाशों मेन्द्रा गाव जाने का रास्ता पूछा। एक्टिवा सवार तिलकदास ने गाड़ी को रोक दिया। बातचीत स्पष्ट नहीं होने पर उसने हेलमेट भी उतारा।
                 इसी बीच नकाबपोशों ने तिलकदास की आंखों में मिर्ची डाल दिया। इसके पहले तिलकदास संभलता दोनों आरोपी एक्टिवा लेकर फरार हो गए। आंख की जलन से राहत मिलने के बाद चपरासी तिलकदास सकरी थाने पहुंचा। विसातर से घटना की जानकारी  दी। पुलिस ने अनजाने वालो रास्तों पर नाकेबन्दी कर आरोपियों को पकड़ने का प्रयास तो किया। लेकिन हाथ कुछ हासिल नहीं हुआ।
एक दिन पहले बीच मेले में चाकूबाजी
            बिगड़ती कानून व्यवस्था का यह हाल है कि एक दिन पहले चांडीडीह मेलापारा में तीन चार बदमाशों ने दयाशंकर सोनी छोटा भाई मनीष सोनी और दयाशंकर के बेटे राजन सोनी पर चाकू से हमला कर दिया। घायल सोनी परिवार की गलती सिर्फ इतनी थी कि उन्होने आरोपियों को छेड़छाड़ से रोका। नाराज बदमाशों ने ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर दिया। यद्यपि एक आरोपी को पकड़ लिया गया है। जबकि अन्य फरार आरोपियों की तलाश पुलिस हमेशा की तरह कर रही है।
                बताते चलें कि तीनों घायलों का इलाज इस समय सिम्स में चल रहा है। बहरहाल इन तमाम घटनाओं से जाहिर हो रहा है कि बिलासपुर की पुलिसिंग पूरी तरह से चरमरा गयी है।
Share This Article
close