एक दिन मे सबसे अधिक कोयला डिस्पैच का रिकार्ड SECL के नाम,एक दिन मे पाँच लाख टन से अधिक कोयले का डिस्पैच

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।मिनी रत्न सार्वजनिक उपक्रम साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने एक दिन में सर्वाधिक कोयला डिस्पैच का नया रिकार्ड कायम किया है। गत 20.02.2019 को कम्पनी का कोयला डिस्पैच 5 लाख टन का रहा। एसईसीएल सूत्रों के अनुसार एक दिन में इतनी मात्रा में कोयले का डिस्पैच आज तक नहीं किया गया है। उक्त तिथि को कम्पनी का उत्पादन भी 5 लाख 20 हजार टन रहा जो कि दैनिक आधार पर वित्तीय वर्ष 2018-19 में सर्वाधिक है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसके पूर्व भी कम्पनी ने वर्ष 2018-19 के उत्पादन लक्ष्यों का पीछा करते हुए लगातार बेहतर निष्पादन दर्ज किया है। कम्पनी ने 100 मिलियन टन का उत्पादन का आॅंकड़ा 5 दिसंबर 2018 को ही छू लिया था जिसमें लगभग 90 मिलियन टन खुली खदानों से तथा शेष योगदान भूमिगत खदानों का रहा था।

एसईसीएल कोयले की गुणवत्ता को प्रमुखता देते हुए प्रेषण का दायित्व निभाता है। इस वर्ष पावर प्लांट को किया जाने वाला प्रेषण पिछले वर्ष की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक हुआ है।

विदित हो कि गत वर्ष भी 144.70 मिलियन टन के उत्पादन के साथ एसईसीएल देश की सर्वाधिक कोयला उत्पादक कम्पनी रही थी।रिकार्ड डिस्पैच की इस उपलब्धि पर एसईसीएल शीर्ष प्रबंधन अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी.पण्डा, निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा, निदेशक तकनीकी (संचालन) श्री कुलदीप प्रसाद, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) आर.के. निगम, मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री बी.पी. शर्मा की ओर से टीम एसईसीएल, श्रमसंघ/यूनियन के प्रतिनिधियों, राज्य शासन व रेलवे सहित विभिन्न स्टेक होल्डरों के प्रति हार्दिक बधाई एवं आभार व्यक्त किया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close