एक महीने में तैयार हो जाएगी स्मार्ट सड़क…कमिश्नर पाण्डेय ने किया निरीक्षण…सड़क पर वाहन पार्क देखते ही भड़के

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—- निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने कहा कि एक महीने के अन्दर मिट्टी तेल स्मार्ट सड़क निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। शुक्रवार को मिट्टी तेल गली पहुंचकर निगम कमिश्नर निरीक्षण कर कार्य को गुणवत्ता के साथ गति देने को कहा। इसके बाद  महाराणा प्रताप चौक से व्यापार विहार तक यातायात व्यवस्था सुधार करने ट्रैफिक डीएसपी के साथ निरीक्षण भी किया।
                                 कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने शुक्रवार की दोपहर मिट्टी तेल गली और व्यापार विहार सड़क का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एक माह के अंदर मिट्टी तेल गली स्मार्ट सड़क निर्माण को पूर्ण करने के निर्देश दिए। ट्रैफिक डीएसपी विश्वदीपक त्रिपाठी के साथ निरीक्षण कर महाराणा प्रताप चौक से व्यापार विहार तक ट्रैफिक व्यवस्था के लिए कार्ययोजना बनाने को लेकर चर्चा हुई।
           पाण्डेय ने बताया कि मिट्टी तेल गली स्मार्ट सड़क का निर्माण 5 करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा है। इसी तरह 25 करोड़ रुपए की लागत से महाराणा प्रताप चौक से व्यापार विहार तक की स्मार्ट सड़क निर्माणाधीन है। निरीक्षण कार्य के दौरान प्रभाकर पाण्डेय ने मिट्टी तेल गली सड़क को आने वाले एक माह में तैयार करने को कहा।
                 इसके बाद कमिश्नर महाराणा प्रताप चौक से व्यापार विहार तक निर्माणाधीन सड़क का ट्रैफिक डीएसपी विश्वदीपक त्रिपाठी के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान महाराणा प्रताप चैक से व्यापार विहार मार्ग पर चल रहे कार्य में पाइप लाइन शिफ्ट करने के निर्देश दिए। सड़क के दोनों ओर बने ड्रेनेज सिस्टम पर स्लैब डालने को कहा। कार्य में धीमी गति को लेकर ठेकेदार पर नाराजगी जाहिर की।
                बताते चलें कि व्यापार विहार तक सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। इन दिनों निर्माणाधीन सड़क के चलते ट्रैफिक जाम लगने की शिकायतें रोज मिल रही है। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त खजांची कुम्हार, ईई पीके पंचायती, एई सुरेश बरूआ समेत अन्य अधिकारी और ठेकेदार उपस्थित थे।
मैनेजर को चेतावनी
                     व्यापार विहार रोड स्थित रामापोर्ट के सामने मुख्य मार्ग पर खड़ी  दोपहिया वाहन को देखकर कमिश्नर ने नाराजगी जाहिर की। कमिश्नर ने पाया कि वाहन खड़ी रहने के कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति है। कमिश्नर ने तत्काल रामा पोर्ट के मैनेजर को पार्किंग में ही वाहनों को खड़ी करने को कहा। निर्देश का पालन नहीं किये जाने पर पाण्डेय ने सख्त कार्रवाई का संकेत भी दिया।
close