एक रुपए जमा करने पर एक मिनट का टॉकटाइम

Shri Mi
2 Min Read

Airtel-payment-bankबचत खाता खोलने पर मिलेगा टॉकटाइम
नईदिल्ली।एयरटेल पेमेंट बैंक ने ग्राहकों को बैंक खाता खोलने के लिये आकर्षित करते हुए शुक्रवार को घोषणा के हिसाब से कस्टमर के हर एक रुपए जमा पर 1 मिनट का टॉक-टाइम (अपने नेटवर्क पर) आएगा। एयरटेल ने कहा कि यह लाभ केवल पहली जमा पर मिलेगा।कंपनी ने एक बयान में कहा,‘कोई भी कस्टमर एयरटेल पेमेंट बैंक के साथ बचत खाता खोलता है,उसके एयरटेल मोबाइल पर प्रत्येक रुपये के जमा पर एक मिनट का टॉक-टाइम मिलेगा।’जारी बयान के अनुसार इसका मतलब है कि अगर कोई ग्राहक 1000 रुपये के साथ कोई खाता खोलता है, तब संबंधित व्यक्ति को उसके एयरटेल मोबाइल नंबर पर 1000 मिनट का मुफ्त टॉक-टाइम मिलेगा। एयरटेल पेमेंट बैंक 23 नवंबर को राजस्थान में बैंक सेवाएं शुरू की और काम शुरू करने वाला पहला भुगतान बैंक बना।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                      बता दें कि 8 नवंबर 2016 की आधीरात से 500 और 1000 रुपये के नोटों पर पाबंदी के बाद से लोग पुराने नोट बैंकों में जमा करा रहे हैं। रिजर्व बैंक ने आम ग्राहकों के साथ-साथ कारोबारियों के लिये निकासी सीमा तय की है।

                                           बयान में यह भी गया है कि बैंकों ने नोटबंदी के बाद बैंक लेन-देन को प्रबंधित करने के लिये सराहनीय काम किया है। इससे पहले, रिजर्व बैंक ने बैंकों से गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और ग्राहकों के लिये नकद उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा था।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close