एक लाख से अधिक कीमती 8 सायकल बरामद..3 आरोपी गिरफ्तार..मजबूरी बताकर बेचता था चोरी की सायकल

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—-तोरवा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करीब एक लाख की कीमती चोरी की आठ सायकल को बरामद किया है। पुलिस ने स्कूली बच्चों की महंगी सायकलों की चोरी करने वाले तीनआरोपियों को धर दबोचा है। पकड़े गए आरोपियों में दो ग्रामीण खरीददार भी शामिल हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 41-1(4) और 379,411 के तहत गिरफ्तार किया है।
 
 पकड़े गए आरोपियों का नाम
 
1)दीपक कुमार गोड पिता रामनारायण निवासी गोशलपुर थाना-धमधा तहसील, सिहोरा जिला जबलपुर,मध्यप्रदेश
2)खरीददार – अजय कुमार केवट पिता अर्जुनलाल केवट निवासी श्रृंगार सिटी सेंदरी थाना कोनी बिलासपुर
3) खरीददार – अतुल कौशिक पिता रामाअवतार कौशिक निवासी ग्रांम पोडी थाना सकरी जिला बिलासपुर
 
                 तोरवा थाना प्रभारी फैजूल शाह ने बताया कि कि रेलवे क्षेत्र स्थित एनईआई ग्राउंड में लगातार महंगी रेंजर सायकिल चोरी की शिकायत मिल रही थी। पीड़ितों की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ थाने में शिकायत भी दर्ज है। रिपोर्ट के बाद आरोपियों की लगातार पतासाजी भी की जा रही थी।
 
                  इसी दौरान 23 अक्टूबर को मुखबिर से जानकारी मिली कि रेलवे ग्राउंड के आसपास एक संदेही युवक अपराध करने की नीयत से घूम रहा था। जानकारी के बाद तत्काल एडिश्नल एसपी राजेन्द्र कुमार जायसवाल के निर्देश पर घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम दीपक कुमार गोंड़ निवासी जबलपुर का होना बताया।
 
                  क़ड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने महंगी सायकल चोरी करने का आरोप कबूल किया। आरोपी ने बताया कि  मध्यप्रदेश से ट्रेन के जरिये बिलासपुर आता है। रेलवे ग्राउंड से सायकल चोरी कर बिकी करता था। कुछ चोरी की सायकल बिक्री के लिये रेलवे सायकल स्टैंड मे छिपाकर रखा है। सायकल की बिक्री के बाद वह अपने गांव चला जाता है।
 
           आरोपी की निशादंही पर आरोपी के कब्जे से महंगी चार सायकल रेलवे स्टेशन स्थित सायकल स्टैंड से बरामद किया गया। आरोपी ने यह भी बताया कि दो लोगों को अपनी मजबूरी बताकर चोरी की सायकल को बेचा है। आरोपी की निशादेही पर ग्रामीणों के कब्जे से तीनों महंगी सायकल को जब्त किया गया। बरामद 8 मंहगी रेंजर सायकल की कीमत करीब एक लाख रूपयों से अधिक है। तीनों को आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।
close