एक सरकारी दफ्तर ऐसा ,जहां स्मार्ट फोन पर पाबंदी, विजिटर्स भी नहीं ले जा सकते मोबाइल

Shri Mi
2 Min Read

(FILE PHOTO) Samsung Overtakes Apple As Leading Smart-Phone Supplierदिल्ली। आज के दौर में जब मोबाइल-स्मार्ट फोन आम लोगों की जरूरत बन गए हैं। ऐसे समय में भी स्मार्ट फोन पर पाबंदी लगाने की जरूरत पड़ रही है। इसका नमूना उदयपुर ( प्रदेश का नाम नहीं)  के जल संसाधन विबाग के सर्कुलर से सामने आया है। सेशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस सर्कुलर में कर्मचारियों को चेताया गया है कि दफ्तर में स्मार्ट फोन पाए जाने पर पाँच सौ तक जुर्माना ठोंका जा सकता है।
For Latest News Updates Download CGWALL Android Mobile App
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           कार्यालय अधिशाषी अभियंता जल संसाधन खंड उदयपुर का कार्यालय नोट सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।यह आदेश पिछले 4 अगस्त का बताया गया है।जिसमें सभी स्टाफ को आदेशित किया गया है कि कार्यालय समय में एन्ड्रायड फोन, आईफोन और विंडोज फोन का उपयोग 8 अगस्त से पूरी तरह वर्जित होगा।जिस किसी कर्मचारी के पास ये फोन पाए जाते हैं, तो उसको उस दिन कार्यालय में स्वेच्छा से गैरहाजिर मानते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी।

                           इतना ही नहीं यह पाबंदी केवल सरकारी कर्मियों के लिए ही नहीं है। बल्कि दफ्तर में आने वाले विजिटर्स भी वहां स्मार्ट फोन नहीं ले जा सकेंगे।आदेश में कहा गया है कि खण्डीय कार्य़ालय में आने वाले आगंतुक अपने फोन परिसर से बाहर रखकर आएं।दफ्तर के अहाते में स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करते पाए जाने पर 500 रुपए जुर्माना लगाकर उसे राजकीय कोष  में जमा किया जाएगा।आदेश में यह भी कहा गया है कि दफ्तर का काम सुचारू रूप से चले इसलिए यह आदेश जारी किया जा रहा है।बहुत जरूरी होने पर दफ्तर में मौजूद का इस्तेमाल सूचनाओँ के आदान-प्रदान के लिए किया जा सकता है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close