एनएसयूआई ने फिर किया विश्वविद्यालय का घेराव..कहा बंद हो भविष्य से खिलवाड़…उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

BHASKAR MISHRA
बिलासपुर—एनएसयूआई प्रदेश सचिव सोहैल ख़ालिक की अगुवाई में छात्र और पदाधिकारियों ने अटल बिहारी विश्वविध्यालय का घेराव किया। छात्रों ने प्रबंधन पर लापरवाही के अलावा छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। कुलसचिव और कुलपति के खिलाफ नारेबाजी भी की। छात्रों ने कहा कि एक बार फिर बीकाम फायनल के प्रश्न पत्र में गड़बड़ी सामने आयी है। यदि छात्रों के हित में गड़बड़ी को दूर करते हुए उचित कदम नहीं उठाया गया तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।
                       अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्याल के छात्रों ने एनएसयूआई के प्रदेश सचिव सौहैल की अगुवाई में घेराब किया। सौहेल समेत छात्र नेताओं ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रबंधन अपनी लापरवाही से बाज नहीं आ रहा है। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। सौहेल ने जानकारी दी कि 23 मार्च को बी काम फ़ाइनल के मैनज्मेंट अकाउंटिंग के प्रश्न पत्र में 30 नम्बर की गड़बड़ी पायी गयी है। पिछले दिनो indirect tax में 45 नम्बर की गड़बड़ी सामने आयी थी।जिसका विरोध भी किया गया। लेकिन प्रबंधन अपनी लापरवाही से बाज नहीं आ रहा है।
           एनएसयूआई नेता सौहैल और राहुल वाधवानी ने बताया कि मैनेजमेन्ट अकाउन्टिंग प्रश्न पत्र में 75 प्राप्तांक में कुल 30 नम्बर की गड़बड़ी पायी गयी है। करेन्ट ईयर को प्रीवियस ईयर और प्रीवियस ईयर को करेन्ट ईयर बताया गया है। प्रश्न पत्र की तीसरी यूनिट में कुछ इस तरह से सवाल किए गए हैं। जिसका सही उत्तर पाना असंभव है। इससे अटल बिहारी विश्वविध्यालय प्रबंधन की लापरवाही साफ नजर आती है।
प्रबंंधन को छात्रों के भविष्य की कोई चिंता नही है। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।
            छात्र नेताओं ने बताया कि हमने कुलसचिव को लिखित शिकायत कर प्रभावित सभी छात्रों को बोनस अंक दिए जाने की मांग की है। इसके अलावा भविष्य में इस प्रकार की गड़बड़ी को नहीं होने का आश्वासन भी मांगा है। यदि बोनस अंक नहीं दिया जाता है तो एनएसयूआई उग्र आंदोलन के लिए मजबूर होगी।
                       कुलसचिव को लिखित शिकायत करने के दौरानबीकाम फ़ाइनल के छात्र जय केमरनी, ऋषभ विश्वकर्मा , अविनाश सिंह, आशुतोष मुखर्जी, अक्षय पुरोहित, शिवेश अवस्थी, रिंशु कुंभरे, हर्ष मोटवानी , अभिषेक शुक्ला, राहुल तिवारी, सचिन , राहुल यादव, अंकित सिंह विशेष रूप से मौजूद थे।
close