एबीवीपी ने सीएमडी में किया प्रदर्शन

Chief Editor
2 Min Read

abvp 1बिलासपुर । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अपनी कई मांगों के लेकर मंगलवार को सीएमडी कॉलेज में प्रदर्शन किया। उन्होने प्रमुख रूप से कॉलेज में यूजीसी ग्रेड के हिसाब से सुविधाएं मुहैया कराने की मांग उठाई और प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

एबीवीपी के बेनर तले छात्र-छात्राएं तख्तियां लेकर  मंगलवार को सीएंमडी कॉलेज पहुंचे। उन्होने कॉलेज के सामने  जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। जिससे काफी समय तक हलचल बनी रही। छात्र-छात्राओँ के प्रतिनिधिमंडल ने प्राचार्य से मुलाकात कर अपनी माँगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया है कि यूजीसी के मापदंडों के अनुरूप सीएमडी कॉलेज को ए ग्रेड दिया गया है। साथ ही हाल ही में एक्सीलेंसी अवार्ड भी दिया गया है। लेकिन कॉलेज में जमीनी हकीकत कुछ और है। यहां पर ए ग्रेड की तो बात ही दूर है, सामन्य बुनियादी सुविधाएं भी नहीं हैं। जिससे ए ग्रेड केवल औपचारिता और नाम का रह गया है। abvp 2इस वजह से शहर के सबसे प्रतिष्ठित और विश्वसनीय कॉलेज की छवि धुमिल होती जा रही है। कॉलेज प्रबंधन फीस में हर साल तीस से चालीस फीसदी  की बढ़ोत्तरी करता जा रहा है।जबकि कॉलेज में शिक्षकों की कमी भी बनी हुई है। एबीवीपी ने यह बात भी उठाई कि सीएमडी मैनेजमेंट और शिक्षकों के बीच चल रही खींचतान और मतभेद के चलते पढ़ाई पर असर पड रहा है। साथ ही कहा कि यूजीसी के मापदण्डों के मुताबिक गरीब छात्रों को हॉस्टल की सुविधा मुहैया कराई जाए।

प्रदर्शन में छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक अग्रवाल, जैकी गुप्ता,आलिन तिवारी, ऋषभ देव बाजपेयी, गौरी गुप्ता, शालिनी जयसिंघानी, निशु सिंह, पवन सिंह. ऋतेष रजक आदि बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल रहे।

close