एबीव्हीपी छात्रों ने दी आंदोलन की चेतावनी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20160726-WA0200बिलासपुर– सीएमडी छात्र नेता दीपक अग्रवाल ने गणित के छात्रों को बोनस अंक नहीं दिये जाने पर विश्वविद्यालय के खिलाफ उग्र छात्र आंदोलन की चेतवानी दी है। दीपक अग्रवाल ने आज विश्वविद्यालय प्रशासन से गणित की कापी को फिर से जांच करने की मांग करते हुए संशोधित परीक्षा परिणाम निकालने को कहा है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                       सीजी वाल को सीएमडी छात्र नेता दीपक अग्रवाल ने बताया कि तीन दिन पहले छात्रों ने बीएससी गणित परीक्षा परिणाम को लेकर विश्वविद्यालय से न्याय की गुहार लगाई थी। बावजूद इसके प्रबंधन ने छात्रों के हितों को नजरअंदाज करते हुए बीएससी पार्ट दो का परिणाम घोषित कर दिया है। दीपक ने बताया कि 23 जुलाई को छात्रों ने एक जुट होकर प्रबंधन को बताया था कि गणित प्रश्न पत्र में ईकाई दो बी का प्रश्न गलत पूछा गया है। छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए बोनस अंक दिया जाए।

                       विश्वविद्यालय ने आश्रासन दिया था कि बीएससी पार्ट दो गणित के छात्रों को साढ़े सात अंक बोनस दिया जाएगा। बावजूद इसके प्रशासन ने शून्य अंक दिया। परिणाम भी घोषित कर दिया। छात्रों में गहरा आक्रोश है। एबीव्हीपी नेता ने बताया कि प्रबंधन ने छात्रों के साथ मजाक किया है। गलत प्रश्न पर शून्य अंक दिया जाना संभव नहीं है।

                         दीपक ने बताया कि बोनस अंक नहीं दिये जाने से ऐसा लगता है कि समूची जांच प्रक्रिया ही गलत है। इसलिए एबीव्हीपी ने उत्तर पुस्तिका को फिर से जांच करने की मांग की है। प्रबंधन ने छात्रों के हितो को ध्यान नहीं दिया तो एबीव्हीपी विश्वविद्यालय के खिलाफ उग्र आंदोलन के लिए तैयार है।

close