एबीव्हीपी ने किया विश्वविद्यालय का घेराव

BHASKAR MISHRA

IMG-20160801-WA0218बिलासपुर— अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने आज सीएमडी महाविद्यालय छात्र नेता दीपक अग्रवाल और विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष की अगुवाई में बिलासपुर विश्वविद्यालय का घेराव किया। छात्र नेताओं ने बोनस अंक की मांग करते हुए कुलपति को छात्रहित में कदम उठाने को कहा। साथ ही मांग पूरी नहीं होने की सूरत में उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 एबीव्हीपी छात्र नेता और सीएमडी कालेज के अध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने बताया कि विश्वविद्यालय की ढुलमुल रवैया से सैकड़ों छात्रों का भविष्य अंधेरे जाते हुए दिखाई दे रहा है। पूर्व में भी कुलपति से मिलकर छात्रहित में बोनस अंक की मांग एबीव्हीपी ने की थी। बावजूद इसके बीकॉम प्रथम और द्वितीय बीएससी पार्ट 2 समेत एमकाम प्रीवियस के छात्रों के साथ न्याय नहीं हुआ। छात्र नेता दीपक अग्रवाल ने बताया कि एबीव्हीपी ने बीकाम,एमकाम बीएससी पेपर देने वाले छात्रों को दबाव के बाद भी विश्वविद्यालय ने बोनस अंक देने का अभी तक एलान नहीं किया है।

               विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष केतन सिंह ने बताया कि बीकाम पार्ट 1 और 2,बीएससी पार्ट 2 समेत एमकाम प्रीवियस की उत्तर पुस्तिका में जांच के दौरान जमकर लापरवाही की गयी है।  छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए प्रबंधन को बोनस अंक का एलान करना ही होगा। बावजूद इसके अभी तक छात्रों को बोनस देने का निर्णय प्रबंधन ने नही लिया है। जाहिर सी बात है कि विश्वविद्यालय छीछालेदर से बचने के लिए बोनस अंंक देने से परहेज कर रहा है।

                       दीपक ने बताया कि विश्वविद्यालय को छात्रहित में बोनस अंक देना ही होगा। आज हम लोगों ने विश्वविद्यालय का घेराव किया है। कुलपति और कुलसचिव से मिलकर अपनी मांगों को मजबूती के साथ रहा है। यदि प्रबंधन ने छात्र हित में निर्णय नहीं लिया तो एबीव्हीपी के साथ सभी छात्र उग्र आंदोलन के लिए मजबूर होंगे।

                                विश्वविद्यालय के घेराव के दौरान दीपक अग्रवाल,विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष केतन सिंह, निशु सिंह, सबीना, जैकी गुप्ता, जय प्रकाश, अभिषेक चंद्र, आयुष गुप्ता, रितेश रजक समेत कई छात्र मौजूद थे।इस दौरान छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। छात्रों को नियंत्रित करने में पुलिस को काफी पसीना बहाना पड़ा।

                     दीपक ने बताया कि ऍम कॉम पूर्वाद्ध के कॉर्पोरेट एकाउंटिंग में 120 में से 100 छात्रों को अनुत्तीर्ण किया गया है। जाहिर सी बात है उत्तर पुस्तिका जांचा के दौरान जमकर लापरवाही की गयी है। विश्वविद्यालय घेराव के दौरान जांजगीर चांपा और कोरबा महाविद्यालयो के छात्रों ने भी हिस्सा लिया है।

close