एमआईसी का फैसला..नहीं देंगे ट्राली विज्ञापन की अनुमति..मेयर ने कहा.. होर्डिंग्स का करेंगे दर निर्धारण

BHASKAR MISHRA
4 Min Read
बिलासपुर- –सोमवार को मेयर इन कौंसिल की बैठक हुई। मेयर रामशरण यादव ने नल कनेक्शन से संबंधित समस्त शुल्क को निगम के सभी जोन कार्यालय में चस्पा करने के निर्देश दिया। इसके अलावा देर शाम तक चली बैठक में मेयर ने विभिन्न एजेंडा पर भी जरूरी दिशा निर्देश दिया है।
 
    सोमवार को वि00कास भवन स्थित निगम के सभागार में मेयर रामशरण की अगुवाई में एमआईसी की बैठक हुई। इस विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा हुई। प्रस्ताव 1 से लेकर 7 तक में शासन की विभिन्न पेंशन योजना के हितग्राहियों के संबंध में एमआईसी के सदस्यों ने विचार विमर्श किया। सभी आवेदनों की सुक्ष्म परीक्षण और जांच करने के बाद आगामी एमआईसी की बैठक में रखने का निर्णय लिया गया।
 
               बैठक में विभिन्न विभागों में कार्यरत दैनिक वेतनभोगी 335 कर्मचारियों की सेवाअवधि बढ़ाने की स्वीकृति दी गई। वार्ड क्रमांक 32,36,37,39 व 40 में अधोसंरचना कार्य के लिए  25 प्रतिशत की वृद्धि करने की स्वीकृति दी गई।  व्यापार विहार, राजकिशोर नगर और यदुनंदन के रिक्त दुकानों और भुखंडों के आफर दर स्वीकृत करने की अनुमति दी गई। नगर निगम के सीमा में जुड़े 15 गांव समेत सकरी, तिफरा और सिरगिट्टी क्षेत्र में होर्डिग्स अनुज्ञप्ति दर निर्धारण को स्वीकृति दी गई।
 
               उद्यान विभाग के श्रमिकों के चार माह के रूके वेतन भुगतान करने का निर्णय लिया गया। पूर्व ग्राम पंचायत में जल और विद्युत कार्य के लिए 65 कर्मचारी रखने की अनुमति दी गई। तिफरा, सिरगिट्टी, सकरी समेत निगम में जुड़े गांवों में नल कनेक्शन,  जल कर निर्धारण की स्वीकृति को मुहर लगाया गया।  जोन में सफाई कर्मचारी रखने की स्वीकृति को भी हरी झण्डी मिली।
 
            सकरी में गर्मी के समय जल प्रदाय के कार्यों को एमआईसी ने स्वीकृति दी। गोकुल नगर में निर्माणाधीन कार्य को नहीं करने की सूरत में एमआईसी ने ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड करने को कहा। एफडीआर को राजसात करने के साथ शेष कार्यों के लिए निविदा करने की एमआईसी ने अनुमति दी है। बैठक में जोन 1 सकरी के लिए नाली, सीसी सड़क समेत अन्य 84 कार्यों की स्वीकृति दी गई। इसके अलावा गांधी चौक से जगमल चौक तक आरसीसी नाला निर्माण कार्य में अतिरिक्त वृद्धि करने की स्वीकृति दी गई।
 
               एमआईसी की बैठक में सभापति शेख नजीरूद्दीन, एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला, सुनीता नामदेव गोयल, परदेशी राज, सीताराम जायसवाल, पुष्पेंद्र साहू, संध्या तिवारी, मनीष गढ़ेवाल, अजय यादव, भरत, बजरंज बंजारे, अपर आयुक्त आरबी वर्मा समेत निगम के सभी जोन कमिश्नर और  विभागप्रमुख अधिकारी निगम सचिव  राजेंद्र अवस्थी उपस्थित थे।
 
 विज्ञापन होगा बंद

एमआईसी की बैठक में ट्राली विज्ञापन को लेकर भी चर्चा हुई।  संबंधित अधिकारी से ट्राली विज्ञापन अनुमति की संख्या की जानकारी मांगी गयी। वर्तमान में अनुमति पर चलने वाली ट्राली संख्या की जांच करने का निर्देश दिया गया। मेयर रामशरण ने कहा कि अनुमति अवधि के बाद ट्राली विज्ञापन के लिए अनुमति नहीं दिया जाए ।
close