एलईडी की रौशनी से जगमगाएगी बिलासपुर की सड़कें

Shri Mi
2 Min Read

IMG_20160610_153418_940रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को मंत्रालय में मंत्रिपरिषद की बैठक हुई। जिसमे प्रदेश के पांच नगर निगमों रायपुर, भिलाई, राजनांदगांव, बिलासपुर और कोरबा में सड़क प्रकाश व्यवस्था में पारम्परिक लाईट के स्थान पर एल.ई.डी. लाईट लगाने का निर्णय लिया गया। अभी बिलासपुर में चौपाटी शनिचरी, रेलवे स्टेशन से व्यापार विहार रोड पर एलईडी लाइट्स लगी हुई है। इन निकायों में एल.ई.डी. लगाने तथा रख-रखाव के लिए भारत सरकार के चार सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम-एनटीपीसी, पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, पावर फायनेंस कारपोरेशन, रूरल इलेक्ट्रीफिकेशन कारपोरेशन लिमिटेड के संयुक्त उपक्रम ईईएसएल को प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कन्सलटेंसी (पीएमसी) नियुक्त करने का भी निर्णय लिया गया ।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

             साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि बस्तर और सरगुजा संभागों में 31 दिसम्बर 1997 के पूर्व तदर्थ आधार पर नियुक्त चिकित्सा अधिकारियों को नियमित किया जाएगा।  राज्य में कार्यरत तदर्थ चिकित्सा अधिकारियों के नियमितीकरण के लिए पात्रता का निर्धारण करने के लिए आयुक्त, स्वास्थ्य सेवाएं की अध्यक्षता में छानबीन समिति का गठन किया जाएगा, जिसमें संचालक, स्वास्थ्य सेवाएं सदस्य सचिव और शासन द्वारा नामांकित संयुक्त सचिव/ उप सचिव सदस्य होंगे। साथ हीआयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी, होम्योपैथी चिकित्सा अधिकारी तथा यूनानी चिकित्सा अधिकारी के लगभग 100 पद पुनः लोक सेवा आयोग के माध्यम से भरे जाएंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close