एसईसीएलःनीतियों पर हुई विस्तृत चर्चा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में शुक्रवार को वेन्डर डेवलपमेंट प्रोग्राम फार एमएसईज में सूक्ष्म एवं लघु कम्पनी के उद्यमियों ने शिरकत किया। इस मौके पर सरकार की नीतियों पर अतिथियों ने प्रकाश डाला।कार्याक्रम का आरम्भ व्ही.पी. सिंह महाप्रबंधक, सामग्री प्रबंधन विभागाध्यक्ष ने किया ।

                    एसईसीएल के इंदिरा विहार स्थित प्रबंध विकास संस्थान के सभागृह में आयोजित एमएसई कार्यक्रम में 75 लोगों ने शिरकत किया। कार्यक्रम में 40 सूक्ष्म एवं लघु उद्यमी भी शामिल हुए। इसके अलावा एसईसीएल मुख्यालय और क्षेत्रों से प्रतिभागियों ने उपस्थित दर्ज करवाई।

         मुख्य वक्ता के रूप में आर.के. दत्ता, मुख्य महाप्रबंधक, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, ने छत्तीसगढ़ सरकार की नीतियों पर विस्तृत प्रकाश  डाला। सी.एस. मुन्ड, सहायक निदेशक, सूक्ष्म-लघु एवं मध्यम उद्यम, रायपुर ने ’’पब्लिक प्रोक्योरमेंट एक्ट’’ की उपस्थित लोगों को विस्तार से जानकारी दी।

                       जितेन्द्र गांधी, अध्यक्ष, एसईसीएल एनसिलियरी इन्डस्ट्रीज़ एसोसिएशन,ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम के अंत में  धन्यवाद ज्ञापन जिला उद्योग संघ के सचिव  सुनील मर्दाह ने दिया।

                सार्थक तकनीकी सत्र में सी.एस. मुन्ड ने ’’एमएसएमई एक्ट 2012’’ पर, टी.के. मिश्रा, मुख्य प्रबंधक सामग्री प्रबंधन एसईसीएल ने ’’न्यू ई-प्रोक्योरमेंट पालिसी ऑफ सीआईएल’’ और  विश्वदीप दास, सहायक प्रबंधक  प्रणाली-सामग्री प्रबंधन एसईसीएल ने ’’लाईव ई-टेण्डर एवं ई-रिवर्स आक्शन’’ पर चर्चा की ।
कार्यक्रम का उद्धेश्य वेन्डर्स को सीआईएल की सामग्री प्रबंधन की अद्यतन नीतियों से अवगत कराना था । प्रतिभागियों ने प्रस्तुत की गयी ’’लाईव टेण्डरिंग, लाईव रिवर्स ई-आक्शन और ऑन-लाईन पेमेंट प्रक्रिया’’ की मुक्त कंठ से सराहना की । समापन सत्र में धन्यवाद ज्ञापन  जे.एस. प्रकाश राव, मुख्य प्रबंधक सामग्री प्रबंधन एसईसीएल ने किया ।

close