एसईसीएलः चौधरी बने पूर्णकालिक वित्त निदेशक…प्रबंधन का दावा…कोयला उद्योग को मिलेगा अनुभव का फायदा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—- निदेशक (वित्त)  एस.एम. चौधरी ने एसईसीएल के नए निदेशक (वित्त) का पदभार ग्रहण किया। लगभग तीन दशकों से अधिक समय से कोयला उद्योग में विभिन्न पदों पर चौधरी ने अपनी सेवाए प्रदान की है। एसईसीएल में निदेशक (वित्त) का प्रभार ग्रहण करने के पहले डब्ल्यूसीएल, नागपुर के निदेशक (वित्त) के पद पर काम कर चुके हैं। उन्होंने 28 दिसंबर 2018 से 04 अप्रैल 2019 तक एसईसीएल के निदेशक (वित्त) का अतिरिक्त प्रभार संभाला। पूर्व में कोलइण्डिया लिमिटेड, कोलकाता में महाप्रबंधक (वित्त) रह चुके हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

               एसईसीएल जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि चौधरी एक क्वालिफाईड चार्टर्ड अकाउंटेंट, काॅस्ट एण्ड मैनेजमेंट अकाउंटेंट और कंपनी सेक्रेटरी हैं। उन्होंने भारत के चार्टर्ड एकाउंटेंट्स संस्थान से आईएफआरएस और अप्रत्यक्ष कर पर प्रमाणित पाठ्यक्रम भी पूरा किया है। सेन्ट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड से खनन उद्योग में उन्होंने अपने कैरियर की शुरूआत की है।

                                             चौधरी को उनके उत्कृष्ठ कार्यों के लिए विभिन्न अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। माईन्स क्लोजर प्लान से संबंधित अनूठी वित्तीय योजना की औपचारिकताओं के लिए कोलइण्डिया ने विशेष उपलब्धि पुरस्कार, 19 जनवरी 2018 को मुम्बई में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स आफ इंडिया  ने पीएसयू श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सीएफओ पुरस्कार आदि सम्मान प्रमुख हैं।

             चौधरी को वर्ष 2019-20 के लिए भारत चार्टर्ड अकाउंटेंट संस्थान, नई दिल्ली के उद्यमिता और सार्वजनिक सेवा (सीएमईपीएस) के लिए केन्द्रीय समिति में सदस्य के रूप में भी नामित किया गया है। मालूम हो कि ए.पी. पण्डा के एसईसीएल के सीएमडी पर चयनोपरांत एसईसीएल के निदेशक (वित्त) का पद रिक्त हो था।

close