एसईसीएल ने मनाया स्थापना..मुख्य अतिथि ने दी…कोल इण्डिया और राज्य जन्मदिन की बधाई..कहा हम नम्बर वन

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—एसईसीएल मुख्यालय परिसर में ’’कोल इण्डिया’’ और ’’छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस’’ मनाया गया। इस दौरान मौके पर मौजूद अतिथियों ने सभी कोल इण्डिया कर्मचारी और प्रदेश वासियों को स्थापना दिवस की बधाई दी। अतिथियों के साथ उपस्थित लोगों ने छत्तीसगढ़ माटी,मानचित्र,हल,धान और बाली की पूजा भी की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      एसईसीएल मुख्यालय परिसर में एक साथ’’कोल इण्डिया ’और  ’’छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस धूम धाम के साथ मनाया गया। निदेशक तकनीकी संचालन कुलदीप प्रसाद के मुख्य अतिथि, महाप्रबंधक उत्पादन आर.के. निगम की मौजूदगी और सभी विभागों के अध्यक्षों , श्रमसंघ प्रतिनिधियों, अधिकारियों-कर्मचारियों, महिलाकर्मियों की उपस्थिति में हर्षोल्लास के साथ स्थापना दिवस मनाया गया।

                       मुख्य अतिथि निदेशक तकनीकी संचालन कुलदीप प्रसाद ने दिवंगत श्रमवीरों के सम्मान में ’’शहीद स्मारक’’ पर पुष्पचक्र अर्पित किया। ’’डाॅ. भीमराव अम्बेडकर’’ और  ’’खनिक प्रतिमा’’ पर माल्यार्पण किया। मुख्य अतिथि ने कोलइण्डिया ध्वज फहराया। इस दौरान कोलइण्डिया काॅरपोरेट गीत बजाया गया। मुख्य अतिथि, विभिन्न विभागाध्यक्षों, श्रमसंघ प्रतिनिधियों ने छत्तीसगढ़ की माटी, मानचित्र, हल, धान बाली की पूजा की ।

                              अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि निदेशक तकनीकी संचालन कुलदीप प्रसाद ने कोलइण्डिया और छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस पर सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कोलइण्डिया बहुत बड़ी कम्पनी है। इसमें एसईसीएल का अमूल्य योगदान है। एसईसीएल नंबर-1 कम्पनी है..हम सभी की कामना है कि एसईसीएल नंबर-1 कम्पनी के स्थान पर बरकरार रहे।

           एसईसीएल का सफर साल  1986 में 36 मिलियन टन कोयला उत्पादन लक्ष्य से शुरू हुआ। जबकि एसईसीएल को इस साल 167 मिलियन टन का उत्पादन लक्ष्य दिया गया है। लक्ष्य को हासिल करने के लिए हम सभी एकजुट है। मुख्य अतिथि ने कहा अपने वशवर्ती क्षेत्रों, राज्य के विकास और अपने कर्मियों, आश्रितों के जीवनस्तर को उठाने के लिए भी एसईसीएल विभिन्न प्रकार के प्रयास किए जाते हैं।

                        छत्तीसगढ़ वासियों की पहचान सरल, सरस और कर्मठ व्यक्तित्व के रूप में होती है। वैसी ही छवि हमारे कोयला उद्योग में कार्यरत कामगारों की भी है। एसईसीएल हमेशा ही छत्तीसगढ़ राज्य के विकास में अपनी सामाजिक जवाबदेही का निर्वाह करता रहा है। कार्यक्रम में उद्घोषणा का दायित्व प्रभात कुमार कुमार उप प्रबंधक सचिवीय-राजभाषा ने निभाया।

कोलइण्डिया चेयरमेन ए.के. झा के संदेश का प्रसारण

               कोल इण्डिया स्थापना दिवस के अवसर पर कोलइण्डिया चेयरमेन ए.के. झा के संदेश का वेबकास्ट के माध्यम से प्रसारण किया गया। सीएमडी सभाकक्ष और एसईसीएल मुख्यालय प्रशासनिक भवन आगन्तुक कक्ष में अधिकारियों, कर्मचारियों ने देखा।

close