एसईसीएल सुविधाओं और गुणवत्ता के लिए प्रतिबद्ध–रेड्डी

Shri Mi

IMG-20160407-WA0058बिलासपुर—एसईसीएल ने इस साल रिकार्ड उत्पादन किया है। 135.66  मिलियन टन उत्पादन और 136.59 मिलियन टन का डिस्पैच किया गया है।  इसके अतिरिक्त गारे.पेल्मा  खदान से 213 मिलियन टन का भी प्रेषण किया गया है।  जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है । कंपनी सभी उपभोक्ताओं को उपबंधों के तहत समुचित मात्रा में गुणवतायुक्त कोयले की आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध है। यह बातें एसईसीएल के सीएमडी बी आर रेड्डी ने एन इंटेरेक्टिव सेशन विथ पावर प्रोडुसर्स कार्यक्रम के दौरान कही।

                       इसके पहले  पूर्व निदेशक मण्डल के सदस्य निदेशक वित्त ए. पी पंडा और निदेशक तकनीकी संचालन आर पी ठाकुर के साथ पहुँचे सीएमडी एसईसीएल ने विद्युत उत्पादक कंपनियों के  प्रतिनिधियों के साथ संवाद किया। इस दौरान 60 से अधिक विद्युत उत्पादक कंपनियों के प्रतिनिधि विशेष रूप से उपस्थित थे। चर्चा के दौरान सीएमडी ने विभिन्न मुद्दों पर उपस्थित लोगों से सुझाव और समस्याओं की जानकारी ली।

                    कार्यक्रम में एनटीपीसी सीपत, नाभा पावर, लेंंको, जिंदल, टोरेंट. अडानी,आरकेएम पावर,सीएस पीजीसीएल,आरआरवीयूएनएल,एनएसपीसीएलए डीबी पावर,एमपीजीसिएल समेत कई विद्युत उत्पादक कंंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हुए। कार्यक्रम में एसईसीएल की तरफ महाप्रबंधक विक्रय एवं विपणन वाई व्ही एस प्रसाद ने सभी एरिया के सेल्स एवं क्वालिटी अफसर. विक्रय एवं विपणन विभाग एसईसीएल मुख्यालय के वरीय अधिकारी विशेष रूप से शामिल हुए।

                 कार्यक्रम के आरंभ में महाप्रबंधक सेल्स ने पावर.प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिये डिस्पैच , परिवहन, रेक उपलब्धता,एफएसएए गुणवता सुधार जैसे विभिन्न क्षेत्रों में कंपनी की उपलब्धियों और गुणात्मक सुधार की जानकारी दी ।

                 आर पी ठाकुर निदेशक,तकनीकी संचालनद्ध ने कुसमुंडा और रायगढ़ में वाशरी की स्थापना को उचित आकार के क्रस्ड कोल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के साथ सैंपलिंग एवं ग्रेडिंग की पारदर्शी व्यवस्था पर कंपनी के प्रयासों का उल्लेख किया। ए. पी. पंडा निदेशक, वित्त ने वित्तीय मसलों के त्वरित समाधान का आश्वासन देते हुए ईस्ट एवं ईस्ट.वेस्ट रेल कॉरीडोर के तीव्र प्रगति के बारे विस्तार से जानकारी दी। उन्होने बताया कि सुविधाओं के विस्तार से कोल डिस्पैच में भरपूर तेज़ी आएगी।

                        गोष्ठी में भाग लेते हुए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उनके सुझाव एवं समस्याओं का विधिवत संज्ञान लिया । यहाँ उपस्थित पावर कंपनियों में एनटीपीसी सीपतए नाभा पावरए लेंकोए जिंदलए टोरेंटए अडानीए आरकेएम पावरए सीएस पीजीसीएलए आरआरवीयूएनएलए एनएसपीसीएलए डीबी पावरए एमपीजीसिएल आदि शामिल थे वहीं एसईसीएल की ओर से इस मौके पर महाप्रबंधक विक्रय एवं विपणन वाई व्ही एस प्रसादए सभी एरिया के सेल्स एवं क्वालिटी अफसरए विक्रय एवं विपणन विभाग एसईसीएल मुख्यालय के वरीय अधिकारी आदि उपस्थित थे ।
कार्यक्रम के आरंभ में महाप्रबंधक सेल्स द्वारा पावर.प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिये डिस्पैचए परिवहनए रेक उपलब्धताए एफएसएए गुणवता सुधारए आदि विभिन्न क्षेत्रों में कंपनी की उपलब्धियों एवं गुणात्मक सुधार की जानकारी दी गई ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close