एसीबी टीम का दस ठिकानों पर छापा..सकते में अधिकारी

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

bilaspur-ACB-raid1-1426870746बिलासपुर/रायपुर— एन्टी करप्शन की टीम ने आज एक साथ प्रदेश के कई जगहों पर  छापा मारा। एसीबी की टीम ने प्रदेश रायपुर,बिलासपुर,कोरबा,रायगढ के अधिकारियों  के दस ठिकानों पर छापामार कार्रवाई के दौरान करोड़ों से अधिक की संपत्ति पाया है। छापामार कार्रवाई अभी भी चल रही है। जानकारी के अनुसार आय से अधिक संपत्ति मामले में भ्रष्ट अधिकारियों के विभिन्न ठिकानों पर छापामार कार्रवाई देर तक चल सकती है।

                                          एसीबी की टीम ने आज एक साथ रायपुर,बिलासपुर,कोरबा,रायगढ़ में पदस्थ विभिन्न अधिकारियों के दस स्थानों पर छापा मारा है। छापामार कार्रवाई अभी भी चल रही है। अभी तक के हिसाब किताब में करोडो़ं की संपत्ति बरामद हुई है। बिलासपुर स्थित चौबे कालोंनी में रायगढ़ घरघोड़ा के सीएमओ अरूण शर्मा के निवास पर एसीबी टीम ने सुबह छापा मारा। जैसे ही एसीबी की टीम अरूण शर्मा के निवास पर पहुंची भनक लगते ही घर के लोगों ने 35 लाख रूपए तकिये कवर में भरकर पीछे फेंक दिया। टीम ने 35 लाख रूपए अपने कब्जे में ले लिया है। कार्रवाई अभी भी चल रही है। कितनी संपत्ति मिली है। अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

               एसीबी की टीम ने कोरबा के पीएमजीएसवाय अधिकारी एस.एन.पाठक के ठिकाने पर छापा मारा है। इसी तरह जल संसाधन विभाग के एसडीओ अनिल राही निवास पर भी एसीबी की कार्रवाई चल रही है। बताया जा रहा है कि इन दोनों अफसरों के ठिकाने से एसीबी को भारी सफलता मिली है।  टीम ने रायपुर जल विहार स्थिल  खाद्य अधिकारी दयामणि मिंज के निवास पर  भी छापा मारा है। दयामणि मिंज लम्बे समय तक बिलासपुर में खाद्य अधिकारी के रूप में पदस्थ रही हैं। बिलासपुर में रहते हुए दयामणि मिंज पर भ्रष्टाचार के कई शिकायतें थी।

              मिंज का बिलासपुर के बाद उनका स्थानांतरण दुर्ग हो गया। एसीबी की टीम ने रविशंकर विश्वविद्यालय के कुलसचिव चंद्राकर रायपुर के घर पर भी छापा मारा है। टीम की कार्रवाई शिक्षा विभाग के डायरेक्टर हरिराम शर्मा के यहां भी चल रही है। एसीबी टीम की छापामार कार्रवाई रायपुर में 3 और बिलासपुर में 4 अधिकारियो के यहाँ चल रही है।

                  बताया जा रहा है कि एसीबी की नजर इन भ्रष्ट अधिकारियों पर लंबे समय थी। जानकारी के अनुसार मुंगेली में भी कुछ अधिकारियों के ठिकानों पर छापा पड़ सकता है। टीम के निशान पर जलसंसाधन विभाग मुंगेली के कई अधिकारी निशाने पर हैं।

close