एसीबी ने मांगा बरूआ का हिसाब किताब

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20160412-WA0015बिलासपुर– सुरेश बरूआ के वेतन और इंकमटैक्स की जानकारी लेने एन्टी करप्शन ब्यरो की दो सदस्यीय टीम आज बिलासपुर पहुची। टीम ने निगम आयुक्त से मुलाकात कर सुरेश बरूआ के आय संबधी जानकारी मांगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      एसीबी टीम छापामार कार्रवाई के बाद अधिकारियो के इंन्कम का ब्योरा इकठ्ठा कर रहा है।  एन्टी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सभी अधिकारियो के आय और व्यय का ब्यौरा संबंधित विभाग से मांगा है। जानकारी के बाद दोषी अधिकारियों पर 13-1 और 13-2 के तहत कार्रवाई की जाएगी। मालूम हो की 9 अप्रैल को एसीबी की टीम ने बिलासपुर समेत विभिन्न अधिकारियो के घर पर दबिश देकर आय से अधिक संपत्ति बरामद किया था।

                       कार्रवाई के दौरान एसीबी टीम को अधिकारियों के घर से जमीन के दस्तावेज, काम्प्लेक्स के कागजात और भारी मात्रा में जेवरात की जानकारी मिली है। टीम ने 12 अप्रैल अभय बरूआ के कर्नाटका बैंक का लॉकर खुलवाया। इसके पहले अभय ने एसीबी को बताया कि लॉकर की चाभी गुम गयी है। कागजी कार्रवाई के बाद बैंक ने लॉकर का ताला खोला। टीम को अभय बरूआ के लाकर से भारी मात्रा में सोने-चांदी के जेवरात मिले हैं। इस बीच खबर आयी कि लाकर में वेनटेक्स की ज्वैलरी मिली है। जेवरात नकली हैं या असली मामले में किसी भी अधिकारी ने पुष्टी नही की है।

                          आज एसीबी की टीम नगर निगम आयुक्त से मुलाकात कर इंजीनियर सुरेश बरूआ के आय संबंधी जानकारी मांगी है। RanuSahu-12-Aug-2014

करेंगे सहयोग

एसीबी ने कार्यालय पहुंचकर बरूआ के आय संबधित जानकारी मांगी है। हमने टीम को भरपूर सहयोग आश्वासन दिया है। जब भी जिस प्रकार की जरूरत होगी,हम सहयोग करेंगे। नियमानुसार जो भी दस्तावेज निगम में उपलब्ध है एसीबी को दिया जाएगा।

                                                                           रानू साहू..आयुक्त नगर निगम बिलासपुर

close