ऐसा हुआ कायाकल्प..लोग भूल गए घोड़ादाना नाम..कलेक्टर ने बताया.. गरीब प्रतिभावान बच्चों को पंख देगा.. आत्मानन्द इंग्लिश मीडियम स्कूल

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—-24 घंटे के प्रवास पर प्रदेश मुखिया भूपेश बघेल बिलासपुर तीन जनवरी को पहुंचेगे। इस दौरान सीएम करोड़ों की सौगात के साथ प्रतिभावान बच्चों के लिए तैयार स्कूल का विशेष रूप से निरीक्षण करेंगे। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने बताया कि तारबाहर स्थित आत्मानन्द स्कूल और सेट अप को कुछ इस तरह तैयार किया गया है। आने वाले समय में प्रदेश के लोग कहने को मजबूर होंगे..कि स्वामी आत्मानन्द इंग्लिश मीडिय स्कूल तारबाहर यानि प्रतिभावान बच्चों की खान।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                 अब शायद ही कोई विश्वास करे कि तारबाहर क्षेत्र में एक घोड़ादान स्कूल हुआ करता था। सब कुछ ठीक होने के बाद भी यह नाम कुछ इस तरह चिपका कि उसे नई पहचान बनाने में दशको लग गए। दशकों बाद बड़ी मुश्किल से लोगों की जुबान में  शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय नाम चढ़ा। लेकिन गरीब पिता भी अपने बच्चों को यहा भर्ती कराने से बचता रहा। आज हालात बिलकुल उलट है। आज कल के घोड़ादाना स्कूल और वर्तमान का आत्मानन्द हायर सेकेन्डरी स्कूल में प्रवेश के लिए एक लम्बी लाइन खड़ी है। लेकिन स्कूल मे एक भी बच्चे के लिए जगह नही बची है। तारबाहर स्थित आत्मानन्द हायर सेकेन्डरी स्कूल जिला ही नहीं बल्कि प्रदेश का आदर्श हायर सेकेन्डरी स्कूल बनने की तरफ बहुत आगे निकल चुका है। बताते चलें कि इसी स्कूल का तीन जनवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल निरीक्षण करेंगे। 

                   कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने बताया कि शासन के निर्देश पर स्कूल की बिल्डिंग को ना केवल बेहतर बनाया गया। बल्कि जिले के मेधावी शिक्षकों को भी नियुक्त किया गया है। कल का हायर सेकेन्डरी स्कूल तारबाहर आज प्रदेश में चर्चा का विषय है। हमें पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में लोग स्कूल और स्कूल प्रतिभाओं का लोहा मानेंगे। स्कूल जिले के किसी भी निजी इंग्लिश मीडियम संस्थान से हर मामले में बेहतर तैयार किया गया है।

             कलेक्टर ने जानकारी दी कि आत्मानन्द हायर सेकेन्डरी इंग्लिश मीडियम स्कूल में बच्चों के भविष्य को देखते हुए किसी प्रकार का समझौता नही किया गया है। शाशन के दिशा निर्देश  में शिक्षा विभाग ने बेहतर काम करते हुए बेहतर व्यवस्था को स्थापित किया है।

                 तारबाहर स्थित आत्मानन्द स्कूल क्षेत्र में गरीब माता पिता के बच्चों का ना केवल भविष्य संवारेगा। बल्कि माता पिता के सपनों को साकार भी करेगा। स्कूल में क्षेत्र के प्रतिभावान बच्चों को इंग्लिश मीडियम में पठन पाठन कराया जाएगा। कलेक्टर ने दावा किया यहां किसी भी निजी संस्थान से ना केवल बेहतर पठन पाठन होगा। बल्कि आने वाले समय में आज के इन्ही आर्थिक रूप से कमजोर माता पिता के होनहार बच्चे ऊंचे स्थान पर पहुंचकर शहर और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। ऐसा ही दावा मंगला और लाजपत स्कूल को लेकर भी है।               

close