ओव्हर लोडिंग करते पकड़े गए 50 से अधिक वाहन , RTO ने की सघन जांच

Shri Mi
1 Min Read

[wds id=”13″]

रायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर द्वारा गत दिनों परिवहन विभाग की समीक्षा की गई थी। बैठक में दिए गए निर्देशों के परिपालन में परिवहन विभाग द्वारा ओव्हरलोंडिग वाहनों के विरूद्ध जहां कार्यवाही की जा रही है, वहीं वाहनों के फिटनेस प्रमाण-पत्र, यात्री बसों के परमिट के साथ-साथ अनिमितताओं के विरूद्ध भी प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।

इसके तहत मालयानों एवं यात्री वाहनों द्वारा ओव्हरलोडिंग करते पाए जाने पर कुल 51 वाहनों के विरूद्ध दांडिक कार्यवाही की गई तथा उनसे 6 लाख 15 हजार रूपए की शमन शुल्क राशि वसूल की गई।

बिना परमिट के संचालित होते (बस-ट्रक) वाहनों के 27 प्रकरण तथा बकाया मोटरयान कर के 6 वाहनों के विरूद्ध दांडिक कार्यवाही की गई। इनसे कुल एक लाख 90 हजार रूपए शमन शुल्क और मोटरयान कर की राशि वसूल की गई।

इस प्रकार कुल 242 प्रकरण तैयार किए गए और उनसे 10 लाख 77 हजार रूपए का राजस्व की वसूली की गई है। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close