मेरा बिलासपुर

कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बाद फरीदनगर क्षेत्र में आवाजाही बंद,पिछले दिनो आया था एक पॉज़िटिव केस

दुर्ग।फरीदनगर को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किए जाने के बाद क्षेत्र में लोगों के आवागमन को बंद कर दिया गया है। निगम प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु क्षेत्र को सेनेटाइज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मरीज के आस पड़ोस के लोगों का रेपिड टेस्ट किया जा रहा है। फरीदनगर क्षेत्र में कोरोना पाॅजीटीव की सूचना मिलते ही तत्काल निगम आयुक्त श्री ऋतुराज रघुवंशी के साथ स्वास्थ्य व जोन क्रमांक 1 एवं पुलिस प्रशासन की टीम रात्रि में फरीदनगर पहुंची और उक्त महिला के परिवार को क्वारेंटाइन भेजा गया साथ ही आयुक्त सहित निगम के अमले ने मरीज के घर के आस-पास के संपूर्ण क्षेत्र का निरीक्षण किए और लोगों की आवाजाही को रोकने के लिए विभिन्न स्थानों पर बेरिगेडिंग लगाने के निर्देश कार्यपालन अभियंता संजय शर्मा को दिए।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

भिलाई निगम क्षेत्रांतर्गत फरीद नगर में एक महिला के कोरोना पाॅजिटिव प्रकरण आने के बाद उस एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। निगम आयुक्त श्री ऋतुराज रघुवंशी ने रात में फरीदनगर पहुंचे और निगम के अधिकारियों के साथ क्षेत्र का निरीक्षण कर  अधिकारियों को नजरी नक्शा तैयार करने निर्देशित किए तथा रात्रि में ही मरीज के घर के आस पास के क्षेत्र में सेनेटाइज कार्य प्रारंभ किया गया। फरीदनगर के कंटेनमेंट क्षेत्र में इमरजेंसी सेवा को छोड़कर लोगों के बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगाते हुए सभी दुकानों को आगामी आदेश तक बंद किया गया है!

कंटेनमेंट जोन के पर्यवेक्षण हेतु जोन कमिश्नर अमिताभ शर्मा को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। जोन 01 के अधिकारियों ने बताया कि कंटेनटमेंट क्षेत्र में सुबह से विशेष सफाई अभियान के तहत नालियों की सफाई पश्चात चूना व ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया! टैंकर व हैन्ड स्प्रे पंप से घरों को सेनेटाइज किया गया तथा स्पीकर के माध्यम से घर से बाहर न निकलने की सूचना प्रसारित की जा रही है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS