कबाड़ियों पर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई…लाखों के अवैध कबाड़ जब्त…न्यायिक अभिरक्षा में भेजे गए आरोपी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर….पुलिस कप्तान के निर्देश पर हिर्री और सिरगिट्टी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कबाड़ियों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। पुलिस कप्तान को लगातार जानकारी मिल रही थी कि कबाड़ दुकानदार चोरी की माल को खरीद फरोख्त कर रहे हैं। कबा़ड़ एकत्रित करने वालों का इस्तेमाल चोरी की घटना को अंजाम देने में भी कर रहे हैं। इसी क्रम में पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में दो ठिकानों पर कार्रवाई की गयी। दस्तावेज पेश नहीं करते की सूरत में दोनों कबाड़ संचालकों को न्यायायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                            एडिश्नल एसपी ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि पुलिस कप्तान और जिम्मेदार अधिकारियों को लगातार जानकारी मिल रही थी कि कबाड दुकान संचालक चोरी के अपराध को बढ़ावा दे रहे हैं। चोरी की कीमती सामानों को कबाड़ के भाव खरीद फरोख्त कर अपना धंधा चमका रहे हैं। इसी क्रम में पुलिस कप्तान के निर्देश पर सिरगिट्टी और हिर्री पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर क्षेत्र के कबाड़ दुकानों में छापामार कार्रवाई की गयी।

ओपी शर्मा ने बताया कि पुलिस की संयुक्त टीम ने पेन्ड्रीडीह चौक स्थित दो कबाड़ दुकानों छापामार कार्रवाई की गयी। कबाड़ दुकान संचालक आदिल अली पिता जलील अली निवासी तालापारा को पकड़ा। इसके अलावा एक अन्य आरोपी हिर्री माइन्स निवासी कबाडी अफऱोज खान पिता एडी सलाम से पूछताछ हुई। आरोपियों के ठिकाने से पुलिस ने करीब चार टन लोहा कबाड़ को जब्त किया। कबाड़ दुकानों से बरामद सामनों की कीमत करीब 80 हजार रूपए से अधिक है।

                         ओपी शर्मा ने जानकारी दी कि दोनों ने जब्त किए सामानों के साक्ष्य में कोई दस्तावेज पेश नहीं किया। दोनों आरोपियों को धारा 41(01-04ः और आईपीसी की धारा 379 के तहत न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

close