कमल विहार के ईड्ब्लूएस, एलआईजी फ्लैट्स बुकिंग के लिए अंतिम दो दिन

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर।कमल विहार योजना में प्रधानमंत्री आवास योजना के ईडब्लूएस फ्लैट्स और एलआईजी 01 फ्लैट्स की बुकिंग के लिए अब सिर्फ दो दिन ही बाकी है. 31 जनवरी 2018 के बाद इसकी बुकिंग बंद हो जाएगी. प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एम.डी. कावरे ने बताया कि दो बीएचके की सुविधा वाले एलआईजी 01 की कीमत लगभग 8 लाख तथा दो कमरे की सुविधा के साथ ईडब्लूएस फ्लैट्स की कीमत 5 लाख रुपए है. कमल विहार योजना के लिए 768 ईडब्लूएस फ्लैट्स में से 376 फ्लैट्स तथा 768 एलआईजी1 में से 693 की बुकिंग हो चुकी है. कमल विहार के सेक्टर 4 में दोनों ही फ्लैट्स योजनाओं में निर्माण कार्य की शुरुआत शीघ्र ही प्रारंभ की जाएगी. इनकी पंजीयन राशि क्रमश- 10 व 20 हजार रुपए है जो आवेदन के साथ जमा करना होगा.

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे




कावरे ने आगे बताया कि प्राधिकऱण व्दारा इन्द्रपस्थ रायपुरा में प्रधानमंत्री आवास योजना के अतंर्गत 1472 ईडब्लएस फ्लैट्स की बुकिंग जारी है. एक बीएचके की सुविधा वाले इस निर्माणाधीन फ्लैट्स की अनुमानित कीमत 4.79 लाख रुपए है. इसी प्रकार बोरियाखुर्द में 2बीएचके के एलआईजी फ्लैट्स जिसकी अनुमानित कीमत 7.88 लाख रुपए है. की बुकिंग की जा रही है. प्रधानमंत्री आवास योजना के अतंर्गत बैंकों से ऋण लेने पर ईडब्लूएस फ्लैट्स में 1.50 लाख रुपए का अनुदान तथा एलआईजी फ्लैट्स में 6 लाख रुपए तक के आवास ऋण लेने पर ब्याज में 6.50 प्रतिशत की छूट केन्द्र सरकार व्दारा दी जा रही है.




इन्द्रप्रस्थ रायपुरा में जहां फ्लैट्स का निर्माण तेज गति से हो रहा है वहीं बोरियाखुर्द में दो दिन पहले आरडीए अध्यक्ष  संजय श्रीवास्तव, उपाध्यक्षव्दय गोवर्धन दास खंडेलवाल व श्री रमेश सिंह ठाकुर अशासकीय सदस्य श्री गोपी साहू, रविन्द्र बंजारे, सुनयना शुक्ला व  एम. लक्ष्मी, पार्षद यशोदा साहू, रायपुर ग्रामीण विधायक के प्रतिनिधि के रुप में  पंकज शर्मा और जंयत साहू, प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम.डी.कावरे, अतिरिक्त सीईओ एस.आर.दीवान, मुख्य अभियंता  जे.एस. भाटिया संचालक मंडल सदस्य गोपी साहू, रविन्द्र बंजारे, शसुनयना शुक्ला व एम.लक्ष्मी उपस्थिति में 13.47 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 192 एलआईजी फ्लैट्स का भूमिपूजन समपन्न हुआ.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close