कमल विहार में बनने लगे है 300 घर,RDA के प्लॉट खरीदने वाले भी बना रहे है अपना मकान

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।कमल विहार योजना के मूल भूस्वामी जिन्होंने कमल विहार के विकास में अपनी मूल भूमि को शामित कर योजना को साकार करने में अपना योगदान दिया है ऐसे भूमिस्वामी भी अब अपनी अविकसित भूमि के बदले विकसित भूखंड लेने लगे है. वे न सिर्फ विकसित भूखंड का कब्जा ले रहे हैं वरन कई लोगों ने उस पर अपना घर बनाना भी शुरु कर दिया है. प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम.डी. कावरे के अनुसार आज तक 2059 भूस्वामियों ने रायपुर विकास प्राधिकरण से विकसित भूखंड का कब्जा लिया है. इसी प्रकार जिन लोगों ने प्राधिकरण से सीधे विकसित भूखंड खरीदे हैं वे भी अब अपने प्लॉटों में मकान बनाने लगे हैं. श्री कावरे के अनुसार लगभग 300 भूखंड स्वामियों कमल विहार में अपने घर का निर्माण कर रहे हैं. उन्होंने ने बताया कि अब तो कुछ लोगों ने वहां निवास करना भी शुरु कर दिया है.

Join Our WhatsApp Group Join Now




कमल विहार में स्वतंत्र रो हाऊस के 20 डुप्लेक्स भवन भी आवंटन के लिए उपलब्ध हैं. इसका क्षेत्रफल 774 वर्गफुट से 1767 वर्गफुट तक है तथा कीमत 29.21 से 44.50 लाख रुपए तक है. इसके पंजीयन के लिए 10 प्रतिशत राशि आवेदन के साथ जमा करना होगा. इन डुप्लेक्स भवनों का निर्माण अब पूर्णता की ओर है.




By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close