कम्पनियाँ देंगी युवाओ को रोजगार,मल्टीनेशनल कम्पनियो का दावा,प्रतिभावान बच्चो की खुलेगी लाटरी

Shri Mi
3 Min Read

सूरजपुर।सूरजपुर जिले के युवाओं को देश व राज्य की प्रतिष्ठित कंपनियों से सीधे जुड़कर उनमें कार्य करने का सुनहरा अवसर देने एवं अपने भविष्य को उज्जवल और सुरक्षित बनाने के लिए क्षेत्र के प्रतिष्ठित समाज सेवी अजय गोयल द्वारा रोजगार प्रयास मेला का आयोजन किया जा रहा है. इस रोजगार मेले का आयोजन 19 मई को सरस्वती शिशु मंदिर, बिश्रामपुर में सुबह 10:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक किया जाएगा, जिसमें प्रदेश व देश की 20 से अधिक प्रतिष्ठित व मल्टीनेशनल कम्पनियाँ शिरकत करेंगी.

Join Our WhatsApp Group Join Now

यह पहला मौका होगा जब क्षेत्र के युवाओं के बेहतर भविष्य व उन्हें रोजगार मुहैया कराने के लिए इस प्रकार के निःशुल्क मेले का आयोजन किया जा रहा है. क्षेत्र के प्रतिभावान एवं उर्जावान युवाओं के कौशल को बढ़ावा देने तथा इन कंपनियों के माध्यम से उन्हें रोजगार प्रदान कर क्षेत्र के विकास को बढ़ावा देने के लिए अजय गोयल द्वारा यह सराहनीय पहल की जा रही है.

इस विषय में अजय गोयल ने बताया कि क्षेत्र में कई प्रतिभावान युवक-युवतियां हैं जो पारिवारिक और आर्थिक परेशानियों के चलते बड़ी कंपनियों में रोजगार प्राप्त नहीं कर पाते. इसलिए उन्होंने इस रोजगार मेले के द्वारा सूरजपुर जिले के समस्त युवाओं के लिए एक छोटा सा प्रयास किया है जिसके माध्यम से समाज के दूरस्थ इलाकों में रहने वाले प्रतिभावान युवक-युवतियां देश व राज्य की बड़ी कंपनियों में कार्य कर क्षेत्र और अपने घर के आर्थिक विकास में अपना सहयोग दे सकेंगे.

शैक्षणिक योग्यता
इस निःशुल्क रोजगार प्रयास मेले में क्षेत्र के 12वीं पास, आई.टी.आई., डिप्लोमा होल्डर, स्नातक, स्नातकोत्तर, फ्रेशर एवं अनुभवी युवक-युवतियां अपना निःशुल्क पंजीयन करा सकते हैं. पंजीयन कराने के लिए बिश्रामपुर में स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में आकाश एवं भटगांव में वीरेंद्र गुप्ता, नगर पंचायत भटगांव, मेन रोड, गुरुद्वारा के सामने, पूजा ज्वेलर्स के बगल में संपर्क कर सकते हैं और इस मेले से जुड़ी समस्त जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं.

ये कम्पनियाँ होंगी शामिल
रोजगार प्रयास मेले में 20 से अधिक कम्पनियाँ शामिल होकर युवाओं से रूबरू होंगी. एचडीएफसी लाइफ, एल. एंड टी. फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक, ल्यूमिनस, कप्स आइसक्रीम, सेफ एक्सप्रेस, ब्लू लाइन, डीजीट्रैक्ट, एनआईबीएफ, आई बैरी, एस.यु.डी. लाइफ, सेफ एजुकेट, टाटा स्टील, गति, उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक, आईसीआईसीआई प्रोडेंशियल एवं अम्ब्रेन जैसी देश व राज्य की अग्रणी कम्पनियाँ सीधे इन्टरव्यू के माध्यम से युवाओं को रोजगार का अवसर प्रदान करेंगी. आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में निवासरत युवाओं के भविष्य सृजन करने के लिए इन अग्रणी कंपनियों को बुलाकर उनसे सीधे संवाद कराना एक सराहनीय प्रयास है. जिसके माध्यम से भविष्य में उनके अंदर आत्मविश्वास बढ़ेगा और वे सफलताओं के नए सोपान स्थापित कर देश, राज्य व अपने क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close