कम्प्यूटर के छात्रों ने कहा…कामर्स और आर्ट को टेबलेट..हमें क्यों नहीं

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

COLLECTORATEबिलासपुर—डीपी विप्र कम्प्यूटर विभाग के छात्रों ने सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया है। छात्रों ने जिला प्रशासन को बताया कि टेबलेट की सबसे ज्यादा जरूत कम्प्यूटर साइंस के छात्र छात्राओं को है। लेकिन उन्हें ही टेबलेट नहीं दिया जा रहा है।

                                 डीपी विप्र बीसीए छात्र छात्राओं ने जिला प्रशासन को बताया कि सरकार को स्नातक,बीकॉम, और स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों को टेबलेट और लैपटॉप वितरण करना था। योजना  2013 में शुरू हुई। महाविद्यालयों में स्नातक अंतिम वर्ष और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष को टेबलेट वितरण किया जा रहा है। लेकिन टेबलेट वितरण की सूची में कम्प्यूटर साइंस के छात्रों का नाम नहीं है।  कम्प्यूटर विज्ञान के विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट समेत कई कार्यक्रम कम्प्यूटर पर बनाना होता है। योजना को लाभ नही मिलने से विद्यार्थियों का प्रोजेक्ट और प्रोग्राम बनाने मेंं परेशानी का सामना करना पड़ता है।

                                                 विद्यार्थियों ने बताया कि योजना का लाभ हम लोगों को नहींं मिल रहा है। कला, विज्ञान और कामर्स संकाय के विद्यार्थियों को टेबलेट वितरण किया जा सकता है तो फिर कम्प्यूटर साइंस  के छात्रों को क्यों नहीं।  कॉलेज प्रबंधन भी कुछ नहीं बता रहा है।

                   छात्रों ने बताया कि ई.राघवेन्द्र राव, जेपी कालेज समेत नीजि महाविद्यालयों में कम्प्यूटर के छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। उन्हें भी टेबलेट नहीं दिया जा रहा है।

                      डीपी विप्र महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने बताया कि प्रबंधन को नामों की सूची दी है। लेकिन प्रबंधन का कहना है कि टेबलेट का वितरण सरकार के निर्देश के अनुसार ही होगा। बीसीए के छात्रों को टेबलेट नहीं दिया जाएगा।

close