कलर प्रिंटर से नकली नोट छापकर खपाने वाले धरे गए …. पुलिस ने पकड़ा तो जेब से निकले 2 सौ नोट

Chief Editor
3 Min Read

बिलासपुर।पुलिस ने नकली नोट छाप कर उसे बाजार में खपाने वाले एक व्यक्ति को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है  । उसके पास से  नकली नोट के साथ ही नोट छापने में इस्तेमाल किया जाने वाला  कलर प्रिंटर  भी बरामद किया गया है ।पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि छोटी कोनी का रहने वाला तिलकराम भारद्वाज अपने पास नकली नोट रखा है ।  जिसे खपाने के लिए ग्राहक की तलाश में सकरी के बस स्टैंड के पास इमली पेड़ के नीचे खड़ा है  । इस तरह की सूचना मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई ।  जिला पुलिस कप्तान आरिफ एच शेख और एडिशनल SP शहर नीरज  चंद्राकर को भी इसकी सूचना दी गई ।  इसके बाद सीएसपी सिविल लाइन नसर  सिद्दीकी की मौजूदगी में कार्यवाही शुरु की गई ।पुलिस ने मुखबिर की निशानदेही पर घटनास्थल सकरी बस स्टैंड से आरोपी तिलकराम भारद्वाज को पकड़कर पूछताछ शुरू की ।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall
हमसे facebook पर जुड़े-  www.facebook.com/cgwallweb
twitter- www.twitter.com/cg_wall

Join Our WhatsApp Group Join Now

पहले तो वह पुलिस को गुमराह करता रहा ।  लेकिन बाद में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि कलर प्रिंटर से नकली नोट छाप कर अपने साथी अजय लहरें के साथ मिलकर नकली नोट को असली रूपए  में कम दाम पर बेचता है  । उसने अपने पास रखे सौ रुपए के 176 नकली नोट 50 रुपए 36  के नकली नोट और 100 रुपए  के दो  असली नोट जेब से निकाल कर पेश किए ।  बाकी की रकम अजय लहरे  के पास होना बताया ।  जिसे पुलिस ने गवाहों के सामने जप्त किया ।  आरोपी के बताए  मुताबिक पुलिस ने नकली नोट बनाने के लिए इस्तेमाल में लाया गया कलर प्रिंटर और टाइपिंग पेपर जप्त किया  ।

आरोपियों के खिलाफ धारा 489 ( A) 489 ( C )  489  ( D ) और 34 आईपीसी के तहत जुर्म दर्ज कर विवेचना की जा रही है ।  इस कार्यवाही में थाना प्रभारी प्रतीक चतुर्वेदी ,  शिल्पा साहू ,  ASI प्रताप सिंह ,  हेड कांस्टेबल सिद्धार्थ पांडे ,  कांस्टेबल मनोज साहू ,  अभिजीत  डाहिरे  , सुदर्शन मरकाम  , लाल बहादुर कुर्रे ,  जयंत यादव और अन्य स्टाफ का सराहनीय सहयोग  रहा ।

close