कलाकार की दोनों किडनी खराब, ट्रांसप्लांट के लिए आर्टिस्ट एसोसिएशन ने दी 80 हजार की मदद

Shri Mi
3 Min Read

कोरबा।कोरबा डिस्ट्रिक्ट आर्टिस्ट एसोसिएशन के कलाकारों ने परवेज खान के किडनी ट्रांसप्लांट के लिए 80 हजार का चेक कोरबा कलेक्टर के हाथों परवेज के छोटे भाई सिराज़ खान को प्रदान किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए कोरबा डिस्ट्रिक्ट आर्टिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष ज़ाकिर हुसैन एवं सचिव डॉ गिरीश केशकर ने बताया कि कोरबा के कलाकार परवेज़ खान की दोनों किडनियां खराब हो चुकी है। रायपुर के बालाजी हॉस्पिटल में परवेज अभी डायलिसिस में हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उनके छोटे भाई सिराज़ खान उनको अपना एक किडनी डोनेट कर रहे हैं। किडनी ट्रांसप्लांट के लिए लगभग 15 लाख का खर्च डॉक्टरों ने बताया।

मध्यम वर्गीय परिवार से होने के कारण हर तरफ से व्यवस्था करने के बाद भी किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पैसों की पूरी व्यवस्था नहीं कर पा रहे थे। ऐसे समय में उनके परिवार के द्वारा कोरबा डिस्ट्रिक्ट आर्टिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों को स्थिति से अवगत कराया गया।

एसोसिएशन के कलाकारों ने बिना समय गवाए उनके सहयोग के लिए 11 जून को एक चेरिटेबल म्यूजिकल कार्यक्रम आयोजित कर परवेज के इलाज के सहयोग के लिए लोगों से अपील की। इस कार्यक्रम के माध्यम से इलाज के लिए 80 हजार की राशि इकट्ठा किया गया जिसका चेक कलेक्टर के हाथों से परवेज के छोटे भाई को प्रदान किया गया।

इसके पहले भी एसोसिएशन के द्वारा छोटी बच्ची रिया साहू जिसके हृदय के 3 वाल्व खराब हो चुके थे और धर्मेश पांचाल के हार्ट के ऑपरेशन के लिए संगीतमय कार्यक्रम सहयोग हम सबका के माध्यम से इलाज के लिये मदद किया गया था।
अध्यक्ष ज़ाकिर हुसैन एवं सचिव डॉ गिरीश केशकर ने कहा कि एसोसिएशन लोगों के सहयोग के लिए हमेशा तत्पर रहेगा।

यदि सभी नागरिक अपना थोड़ा थोड़ा सहयोग प्रदान करेंगे जरूरतमंदों के इलाज के लिए तो कोई भी पैसों की तंगी के कारण इलाज के अभाव में अपनी जान नहीं गवाएगा। ऐसे स्थितियों में सभी को यथा संभव सहयोग के लिये आगे आना चाहिए।

कलेक्टर के हाथों चेक प्रदान करने के मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष जाकिर हुसैन, उपाध्यक्ष विक्की करसेल, सचिव डॉ गिरीश केशकर, कोषाध्यक्ष रमेश शर्मा, संगठन सचिव सिमरन कौर, अश्वनी श्रीवास, रूबी सागर, सपना राजपूत एवं सिराज़ खान मौजूद थे।

भवदीय
*डॉ गिरीश केशकर*
*सचिव (KDAA)*

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close