कलेक्टर का फरमान..हमेशा रखें रैबीज इंजेक्शन स्टॉक….आवारा पशुओं और कुत्तों के खिलाप चलाएं अभियान

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
????????????????????????????????????
????????????????????????????????????

बिलासपुर—कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग ने आवारा मवेशियों को लेकर चिंता जाहिर की है। यहां वहां सड़कों पर घूम रहे आवारा मवेशियों को नियंत्रित करने निगम अधिकारियों को निर्देश दिया है। अभियान चलाकर शहर में खुले मे घूम रहे मवेशियों को पकड़ने को कहा है। साथ ही मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे
                मालूम हो कि शहर में जहां तहां सड़कों पर आवारा मवेशियों को देखा जा सकता है। इसके अलावा अवारा कुत्तों ने भी लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। डॉग बाइटिंग की लगातार शिकायत मिलने के साथ ही रात्रि में आवारा मवेशियों से दुर्घटना की शिकायत भी मिल रही है। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर डॉ.संजय अलंग ने व्यवस्था और घटना पर चिंता जाहिर की है।
                     लगातार घट रह हादसों को देखते हुए कलेक्टर ने निगम अधिकारियों को अभियान चलाकर मवेशियों और आवारा कुत्तों को पकड़ने का आदेश दिया है। कलेक्टर ने सीेएचएमओ को निर्देश दिया कि अस्पतालों में रैबीज का स्टाक हमेशा रखा जाए। अस्पताल तक पहुंचने वाले डॉग बाइटिंग के शिकार लोगों को रैबीज के इंजेक्शन तत्काल उपलब्ध कराया जाए।
               डाॅ.अलंग ने निगम कमिश्नर को शहर में बढ़ रहे मच्छरों की रोकथाम के भी निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने कहा कि शहर के सभी इलाकों में मच्छरों पर नियंत्रण के लिये लगातार फागिंग हो। अस्पतालों से निकल रहे गंदे पानी को सड़क पर बहने से रोकें।
close