कलेक्टर ने आरईएस के कार्यपालन अभियंता,लेखापाल,लिपिक,भृत्य को थमाया नोटिस..ये है वजह

Chief Editor

जशपुर।कलेक्टर महादेव कावरे ने पीएचई लोकस्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और आरईएस कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण करके विभागीय कार्यालय की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान आरईएस कार्यालय में कार्यपालन अभियंता टी.एक्का अनुपस्थित पाए और कार्यालय के अन्य स्टाप के द्वारा संतोष जनक जवाब नहीं देने कारण कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए आरईएस कार्यपालन टी.एक्का और विभाग लेखापाल एस.के.बेदी एवं भृत्य सतीश सिंह के द्वारा उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं पाया गया। जिस पर कलेक्टर ने नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। उन्होंने पीएचई कार्यालय के निरीक्षण के दौरान मानचित्रकार अमृत एक्का के द्वारा लोकसेवा गांरटी अधिनिमय के आवेदन का अद्यतन करते नहीं पाया गया जिस  पर कलेक्टर ने कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

पीएचई कार्यालय के अनुरेखक आर.पी.लिंगज, सहायक ग्रेड-02 आर केरकेट्टा के द्वारा उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं पाया गया। कलेक्टर ने दोनों कर्मचारियों को भी नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। उन्होंने अधिकारी कर्मचारियों को हिदायत देते हुए कार्यालय में समय पर आकर कार्याें का संपादन करने के सख्त निर्देेश दिए है। उन्होंने कहा कि कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं चलेगी लापरवाही बरतने वाले पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने पीएचई, आरईएस कार्यालय में लोकसेवा गारंटी अधिनियम के लंबित एवं प्राप्त आवेदन, सूचना का अधिकार, अधिकारियों का कार्य विभाजन के बारे में जानकारी ली और समय-सीमा में लोकसेवा गांरटी अधिनियम की जानकारी ली गई और लंबित आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोकसेवा गांरटी अधिनिमय का निराकरण नही ंकरने पर अधिकारियो ंको दण्ड के रूप में राशि भी जमा करने के निर्देश दिए है।

लोकसेवा गारंटी अधिनियम के तहत् आने वाले आवेदनों का आॅनलाईन एन्ट्री करने के कहा है। निरीक्षण के दौरान पीएचई और आरईएस कार्यालय में कर्मचारियों के टेबल के सामने नेम प्लैट नहीं पाया गया और कार्यालय में सेनिटाईजर की भी व्यवस्था नहीं थी। जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी हाजिर करते हुए कर्मचारियों को टेबल के सामने पदनाम सहित नेम प्लेट लगाने के निर्देश दिए। कार्यालय के सामने कोरोना संक्रमण को देखते हुए सेनिटाईजर रखने के लिए कहा गया है। कार्यालय में मास्क लगाकर कर्मचारी सोशल डिस्टेंस के साथ अपने कार्यों का संपादन करेंगे। उन्होंने आरईएस के सामने मैदान को भी साफ-स्फाई करने के निर्देश दिए है।

close